होम / Anupam Kher: राम की नगरी अयोध्या पहुंचे बॉलीवुड एक्टर, मंदिर निर्माण कार्य को लेकर कही ये बात…..

Anupam Kher: राम की नगरी अयोध्या पहुंचे बॉलीवुड एक्टर, मंदिर निर्माण कार्य को लेकर कही ये बात…..

• LAST UPDATED : September 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Anupam Kher: सुपरस्टार अनुपम खेर ने धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में स्थापित धर्म स्थलों के महात्म, मान्यता और प्राचीनता के प्रचार प्रसार का बीड़ा उठाया है। इस आशय की पूर्ति के लिए अनुपम खेर ने सबसे पहले मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के अनन्य भक्त हनुमान जी के 21 मंदिरों का चयन किया है, जिसमें अयोध्या में स्थापित सबसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक हनुमानगढ़ी का 5 मिनट का वीडियो क्लिप बनाया है।

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा

वीडियो में हनुमानगढ़ी के ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के साथ-साथ धार्मिक परिवेश की जानकारी दी गई है। अनुपम खेर ने शुक्रवार को श्री राम जन्मभूमि परिसर के निकट स्थित रामलला देवस्थान मंदिर में वैदिक रीति रिवाज से पूजन अर्चन और आरती किया और संत धर्माचार्यों से आशीर्वाद लिया। बाद में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि जिस लाल चौक में विकट 30 वर्षों से तिरंगा झंडा नहीं फहराया जा सका।वहां जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद और प्रधानमंत्री के घर-घर तिरंगा के आवाहन करने के बाद लाल चौक ही नहीं हर हर घर तिरंगा लहराया गया। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर में बहुत ही तेजी से बदलाव हो रहा है और हमें लगता है कि वह दिन दूर नहीं होगा,जब हम अपनी मां को पुनः अपने पैतृक आवास ले जा सकेंगे।

देश में लगातार बदलाव आ रहे

उन्होंने राम मंदिर निर्माण का संदर्भ लेते हुए कहा कि देश में लगातार बदलाव आ रहे हैं और देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। हमने जिस तरह से G-20 का आयोजन किया उसने पूरे दुनिया में हमारे देश को उच्च स्तर पर स्थापित किया है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा हमारा धर्म स्थलों को लेकर प्रचार प्रसार करना, उन लोगों के लिए करारा जवाब है जो सनातन धर्म पर तथाकथित तौर पर उंगलियां उठ रहे हैं।

सभी को देवी देवताओं के धर्म स्थलों की जानकारी होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि देश दुनिया को भारत के पूजनीय और वंदनीय देवी देवताओं के धर्म स्थलों की सही जानकारी होनी चाहिए। इसी उद्देश्य की पूर्ति अनुपम खेर स्टूडियो करेगा। श्री खेर के साथ जगतगुरू राघवाचार्य,कृपालु जी महाराज और बड़ा भक्त माल के पीठाधीश्वर महंत अवधेश दास मौजूद रहे।

Also Read: UP IAS Transfer: यूपी में प्रशासनिक फेरबदल! एक दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox