होम / Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal : करहल में दुबारा वोटिंग की मांग, बघेल ने की बूथ कैप्चरिंग की शिकायत

Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal : करहल में दुबारा वोटिंग की मांग, बघेल ने की बूथ कैप्चरिंग की शिकायत

• LAST UPDATED : February 21, 2022

इंडिया न्यूज, आगरा।

Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal : तीसरे चरण का मतदान रविवार को संपन्न हो गया। इस चरण में वीवीआईपी सीट करहल में भी वोटिंग हुई। मतदान के बाद यहां से भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल ने सपा कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग, फर्जी वोटिंग और मतदाताओं को डराने-धमकाने के आरोप लगाए हैं। (Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal)

बघेल ने सोमवार को 64 बूथों पर कैप्चरिंग की लिखित शिकायत चुनाव आयोग से की है। साक्ष्य के तौर पर उन्होंने दन्नाहार के बूथ नंबर 110 का वीडियो जारी किया। आरोप लगाया कि इस बूथ पर कई महिलाओं को खड़ा करके लगातार वोट डलवाए जा रहे थे।

चुनाव आयोग को भेजा शिकायती पत्र (Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal)

एसपी सिंह बघेल ने चुनाव आयोग को भेजे शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि मतदाताओं ने मुझसे सपा के कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न प्रकार से बूथ कैप्चरिंग किए जाने की शिकायत की है। कुछ मतदाताओं ने शिकायत की है कि उन लोगों को सपा कार्यकर्ताओं ने धमकाया है कि आज तो पुलिसवाले हैं, हमेशा नहीं रहेंगे। (Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal)

इस बार प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी। 10 मार्च के बाद तुम्हें देख लेंगे। भाजपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि कई मतदाताओं के वोट सपा कार्यकर्ताओं ने डाले।

मतदाताओं से की गई मारपीट (Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal)

यह भी आरोप है कि मतदाताओं को मारा पीटा भी गया। धमकी दी गई कि चुपचाप अपने घर वापस चले जाओ तुम लोगों का वोट डाल दिया गया। जिनके वोट अभी नहीं पड़े हैं उनके वोट हम लोग ही डालेंगे। बघेल का आरोप है कि डर और दहशत के कारण बहुत से मतदाता स्वतंत्र मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए हैं। (Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal)

ऐसे में जिन बूथों पर गड़बड़ी हुई हैं, उन बूथों पर दोबारा मतदान कराया जाए। एसपी सिंह बघेल ने शिकायती पत्र में 12 मतदाताओं के नाम का जिक्र किया है, जिन्होंने इस तरह की शिकायतें की है। उन 64 बूथों का भी उल्लेख किया गया है, जहां गड़बड़ी होने के आरोप लगाए हैं।

(Baghel Demands EC to Conduct Repolling in Karhal)

Also Read : Modi Touches Feet of BJP District President : मोदी ने क्यों छुए बीजेपी जिलाध्यक्ष के पैर, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox