होम / Barabanki: बाराबंकी में एक बार फिर दिखा खुंखार तेंदुआ, वीडियो बना रहे लोगों पर मारा झपट्टा, शिकंजा तोड़कर गन्ने के खेत में घुसा

Barabanki: बाराबंकी में एक बार फिर दिखा खुंखार तेंदुआ, वीडियो बना रहे लोगों पर मारा झपट्टा, शिकंजा तोड़कर गन्ने के खेत में घुसा

• LAST UPDATED : November 15, 2022

Barabanki

इंडिया न्यूज, बाराबंकी (Uttar Pradesh) । बाराबंकी में आज एक बार फिर तेंदुए के दिखने से हड़कंप मच गया। यहां जंगली जानवर का शिकार करने के लिए लगाए गए शिकंजे में एक तेंदुआ फंस गया। जब शिकार देखने शिकारी पहुंचा, तो तेंदुआ देखकर उसके होश उड़ गए। वहीं सूचना पर गांव वाले इकट्ठा हुए। जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

भीड़ तेंदुआ की फोटो और वीडियो बनाने में जुट गई। इस बीच तेंदुए ने कई बार ग्रामीणों पर झपट्टा मारने की भी कोशिश की। काफी देर तक वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने की कोई तैयारी तक नहीं कर सका और तेंदुआ शिकंजा तोड़कर पास के गन्ने के खेत में चला गया।

मीरपुर बिलौली में तेंदुए की दहशत
पूरा मामला रामनगर थाना के ग्राम मीरपुर बिलौली का है। जहां नहर पटरी किनारे गांव के किसी शिकारी ने जंगली जानवर का शिकार करने के लिए एक शिकंजा लगाया था। जानकारी के मुताबिक शिकारी आज सुबह जब शिकंजा देखने पहुंचा तो उसमे तेंदुआ देखकर उसके होश उड़ गए। तेंदुए का दाहिना पैर शिकंजे में फंसा था और वह उसे छुड़ाने की कोशिश कर रहा था। यह जानकारी गांव में आग की तरह फैली। जिसके चलते कई गांव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। तेंदुआ देखने के लिए जुटी भीड़ तेंदुआ की फोटो और वीडियो बनाने में जुट गई। सभी तेंदुआ को अपने मोबाइल में कैद करना चाह रहे थे।

भीड़ देख तेंदुआ गुस्साया
ग्रामीण की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के मुताबिक वन विभाग को सूचना दी गई, लेकिन काफी देर तक वनकर्मी वहां नहीं पहुंचे और भीड़ तेंदुआ के और पास जाने लगी। भीड़ देख तेंदुआ खूंखार हो रहा था और अपने को शिकंजे से छुड़ाने की कोशिश कर रहा था। इस बीच तेंदुए ने कई बार ग्रामीणों पर झपट्टा मारने की भी कोशिश की। काफी देर तक वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने की कोई तैयारी तक नहीं कर सका और तेंदुआ शिकंजा तोड़कर पास के गन्ने के खेत में चला गया।

घेराबंदी कर पकड़ने की कोशिश जारी
बाराबंकी के डीएफओ रुस्तम परवेज ने बताया कि वह और उनकी पूरी टीम मौके पर मौजूद हैं। तेंदुआ शिकंजे में फंसा था, लेकिन अब पास के गन्ने के खेत में भाग गया है। आगे की रणनीति मौके पर पहुंच कर तय की गई है। गन्ने के खेत की घेराबंदी कर उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति पर ईडी कसेगा शिकंजा, बेटे और साले से पूछताछ में कई खुलासे

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox