होम / Barabanki: नव दंपति ने पेश की प्रकृति प्रेम की अनूठी मिसाल, वृक्षारोपण करने के बाद की जीवन की शुरुआत

Barabanki: नव दंपति ने पेश की प्रकृति प्रेम की अनूठी मिसाल, वृक्षारोपण करने के बाद की जीवन की शुरुआत

• LAST UPDATED : November 29, 2022

Barabanki

इंडिया न्यूज, बाराबंकी (Uttar Pradesh) । बाराबंकी जनपद में एक नव दंपति ने प्रकृति प्रेम की अनूठी मिसाल पेश की है। यहां नवविवाहित जोड़े ने शादी की अगली सुबह अपने घर आकर पर्यावरण संरक्षण और ऑक्सीजन की रक्षा का संकल्प लेकर वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण करने के बाद नवविवाहित जोड़े ने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की। नव दंपति की इस अनोखी पहल की जानकारी होने के बाद लोग इसकी काफी प्रशंसा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सरकार भी पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण को बढ़ावा देने का कार्यक्रम चला रही है। ऐसे में एक नव-विवाहित दंपती की यह अनोखी पहल सराहनीय है।

घर में लगाया पौधा
बता दें कि रामनगर क्षेत्र में स्थित महादेवा मंदिर के पास रहने वाले मोनू भास्कर का विवाह सिद्धार्थ नगर से हुआ है। बारात वापसी के बाद नव दंपत्ति ने घर में पौधारोपण करने के बाद अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने का मन बनाया। मोनू भास्कर ने बताया की उन्होंने कई बार वृक्षारोपण के कार्यक्रम में हिस्सा लिया है। साथ ही उनको पर्यावरण के प्रति काफी लगाव है। जिसके चलते ही उन्होंने वृक्षारोपण करने के बाद अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने का मन बनाया।

इस युवा की यह पहल लोगों में चर्चा का विषय तो बनी हुई है। साथ ही तमाम लोगों को जागरूक करने के लिए इसे एक सकारात्मक पहल के तौर पर देखा जा रहा है। लोगों का कहना है कि सरकार भी पर्यावरण की सुरक्षा के लिए वृक्षारोपण को बढ़ावा देने का कार्यक्रम चला रही है। ऐसे में एक नव-विवाहित दंपती की यह अनोखी पहल सराहनीय है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox