होम / Barabanki – आकाशीय बिजली गिरने से 5 झुलसे, एक महिला की हुई मौत

Barabanki – आकाशीय बिजली गिरने से 5 झुलसे, एक महिला की हुई मौत

• LAST UPDATED : March 17, 2023

(5 scorched due to lightning): उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) जिले में आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे एक ही परिवार के 4 लोग बुरी तरह झुलस गए।

वहीं दो अन्य को मामूली चोटे आई। आनन-फानन सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एक 32 वर्षीय महिला को मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी होते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, अन्य चार का इलाज किया जा रहा है जिनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

  • खेत ने काम करने के दौरान हुआ हादसा
  • जिला अस्पताल ले जाया गया
  • मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि

खेत ने काम करने के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार सतरिख थाना अंतर्गत दौलतपुर गांव के रहने वाले 35 वर्षीय गुड्डू अपनी 32 वर्षीय पत्नी शिवाकांति, बच्चे- अनुष्का (17), मुकुल (14), सुमित (10) वर्ष के साथ खेत पर मेंथा की रोपाई कर रहे थे।

खेत में काम करने के दौरान सभी लोग नाश्ता करने के लिए खेत के किनारे बैठे हुए थे। तभी आकाशी बिजली उन सभी के ऊपर गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से सभी लोग झुलस गए और वहां की जमीन धंस गई।

जिला अस्पताल ले जाया गया

घटना की जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने शिवाकांति को मृत घोषित कर दिया। बाकी सभी का इलाज चल रहा है, हालत स्थिर बताई जा रही है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि

बाराबंकी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अवधेश यादव ने बताया है कि आज सुबह बादल कड़कने के साथ बिजली गिरी। हरख ब्लॉक के मोहनापुर ग्राम सभा के अंतर्गत एक दौलतपुर गांव है। यहां अपनी मां के साथ तीन बच्चे खेत पर काम कर रहे थे। बिजली गिरने से मां की मौत हो गई है। तीन बच्चे इंजर्ड होकर जिला अस्पताल लाए गए हैं सभी बच्चे स्वस्थ हैं इलाज जारी है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox