होम / Bareilly: सीएम योगी के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचीं कमिश्नर

Bareilly: सीएम योगी के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचीं कमिश्नर

• LAST UPDATED : October 17, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, बरेली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए कमिश्नर संयुक्ता समद्दार, डीएम बदायूं दीपा रंजन समेत अधिकारी दौड़ पड़े। उनकी गाड़ी नहीं पहुंची तो वह नाव व अन्य साधनों से बदायूं के दातागंज क्षेत्र में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

दातागंज क्षेत्र के दस गांव बाढ़ की वजह से प्रभावित हैं। उनका जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। कमिश्नर बरेली ने गांव को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली मानिकपुर, त्रिलोकपुर की पुलिया को तीन दिन में निर्माण करने के आदेश लोक निर्माण विभाग के अफसरों को दिए हैं। जिससे कि गांव का मुख्यालय से संपर्क जोड़ा जा सके। उन्होंने गांव के लोगों की समस्याओं को देखते हुए उनके लिए नाव की व्यवस्था कराई है। जिससे कि उनका आवागमन बना रहे और जरूरत की चीजें गांव के लोगों को मुहैया कराई जा सके।

बाढ़ प्रभावित गांवों में घर घर जाएं स्वास्थ्य विभाग की टीमें
कमिश्नर ने दातागंज बदायूं रोड वाया तिलहर जैतीपुर रोड पर बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों से अधिकारी संपर्क बनाए रखें। उन्हें खाने पीने की किसी भी तरह की दिक्कत ना हो। कमिश्नर ने सीएमओ बदायूं को आदेश दिया कि वह बाढ़ प्रभावित गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीमों को प्रतिदिन भेजें। किसी भी तरह की बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले लोगों को दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उनकी बीमारी स्वास्थ्य संबंधी सभी समस्याओं का समाधान कराएं।

महावा नदी पर संपर्क मार्ग बनने से मुख्यालय से जुड़ेंगे पांच गांव
पिछले दिनों आई बाढ़ से सहसवान कछला मार्ग पर तोफी नगला के पास महावा नदी का पुल बना है। बाढ़ और भारी बारिश की वजह से पुल का एप्रोच मार्ग टूट गया है। इसकी वजह से करीब 5 गांव के लोगों को दिक्कत हो रही है। उनका जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। कमिश्नर के आदेश पर सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक बीके मौर्य ने ठेकेदार को निर्देश दिए कि वह जल्द से संपर्क मार्ग को ठीक करें। बाढ़ से जगह-जगह संपर्क मार्ग टूट गया है । उसको दुरुस्त किया जा सके। लोगों का संपर्क जिला मुख्यालय से बना रहे।

आलू प्याज नमक जरूरत की चीजें गांव तक पहुंचें
कमिश्नर ने संबंधित एडीएम, एसडीएम, सीएमओ को निर्देश दिए कि वह बाढ़ प्रभावित गांवों का अपनी टीमों के साथ दौरा करें। जहां तक गाड़ी नहीं पहुंच पा रही है। नाव से बाढ़ प्रभावित गांव में जाएं। गांव के लोगों की दैनिक जरूरत की वस्तुएं आलू प्याज नमक तेल अन्य चीजों को मुहैया कराएं। किसी भी तरह की लोगों को समस्याएं नहीं होनी चाहिए। दैनिक जरूरत की सभी चीजों को गांव तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की है। कमिश्नर ने डीएम समेत अफसरों के साथ गांव के दातागंज तहसील क्षेत्र के रामपुर, मौजमपुर, शेरपुर, गढ़िया पैगंबरपुर, नवादा, मदन लालपुर, खादर, कुंडला मजरा के आसपास कई गांव का जायजा लिया। बाढ़ से करीब 309 हेक्टेयर कृषि योग्य जमीन प्रभावित हुई है। 5040 से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में आए हैं. उनका जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है। उसको सुधारने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेें- Prayagraj: पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पहुंचे जनता के बीच, लोगों ने लगाया शिकायतों का अंबार – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox