होम / Bareily News: यूपी में योगी सरकार का एक्शन, मदरसा और अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर….

Bareily News: यूपी में योगी सरकार का एक्शन, मदरसा और अवैध दुकानों पर चला बुलडोजर….

• LAST UPDATED : August 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Bareily News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में अवैध तरीके से बनाई गई प्रॉपर्टी पर योगी सरकार ने एक्शन लिया। बरेली जिले के रूपपुर गांव पैगा में शिक्षा विभाग की जमीन पर कब्जा करके मदरसा और एक दर्जन दुकानों को प्रशासन ने गुरुवार की सुबह बुलडोजर चला दिया। बुलडोजर चलने के दौरान वहां पर सीओ नवाबगंज समेत बड़ी तादात में पुलिस मौजूद रही।

शिक्षा विभाग की ज़मीन पर कब्जा

नवाबगंज तहसील क्षेत्र के रूपपुर पैगा गांव में ग्राम की एक बीघा से ज्यादा जमीन शिक्षा विभाग को दी गई थी। करीब एक साल पहले गांव के मौलाना तौकीर हुसैन ने सरकार की जंमीन पर  कब्जा करके वहां मरदसा और एक दर्जन दुकानें बनवा ड़ाली। और मदरसा बनवाने के बाद  बच्चों को शिक्षा देने का काम शुरू कर दिया।

गांव के व्यक्ति ने की शिकायत, एसडीएम ने शिकायत की जांच कराई

इस विषय पर पिछले दिनों गांव के एक व्यक्ति ने गोपनीय रूप से एसडीएम राजेश चंद्रा से इसकी शिकायत की। एसडीएम ने शिकायत की जांच कराई तो उसमें शिक्षा विभाग की ज़मीन पर अवैध कब्जे की पुष्टि हो गई। फिर 21 जुलाई को नवाबगंज एसडीएम राजेश चंद्रा और सीओ चमन सिंह चावड़ा पुलिस फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और राजस्व टीम से ज़मीन की पैमाइश करायी।

मदरसा पर बुलडोजर चला किया धवस्त

इस दौरान शिक्षा विभाग की ज़मीन पर बनी मदरसा और सभी अवैध दुकानें  को सील कर दिया। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई और गुरुवार की सुबह एसडीएम नवाबगंज ने मदरसा व अवैध रूप से जब्त की गई दर्जनों दुकानों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया। इस दौरान सीओ नवाबगंज और चमन सिंह चावड़ा समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

Also Read: Uttarakhand News: कुमाऊँ में आई फ्लू की दस्तक, अस्पताल में लगा मरीजों का तंता, आई स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox