होम / Basti News: दुल्हन के घर ही बारात लाने को अड़ गए लड़के वाले, तब तंगी से लाचार पिता ने लगाई थी गुहार, फिर DM ने बढ़ाया मदद का हाथ

Basti News: दुल्हन के घर ही बारात लाने को अड़ गए लड़के वाले, तब तंगी से लाचार पिता ने लगाई थी गुहार, फिर DM ने बढ़ाया मदद का हाथ

• LAST UPDATED : February 23, 2023

कहते हैं ना चाहत अगर मजबूत हो तो हर मुश्किल रास्ता आसानी से निकल जाता है। दरअसल, यूपी के बस्ती जिले से एक खबर है एक बेटी की शादी आर्थिक तंगहाली की वजह से नही हो पा रही थी। शादी की तारीख तय थी। निमंत्रण का कार्ड भी छप चुका था। सारे रिश्तेदार आमंत्रित किए जा चुके थे मगर एक बेबस पिता अपनी बेटी के हाथ पीले करने में सक्षम नहीं था। पैसों का इंतजाम बेटी की शादी पर भारी पड़ता देख पिता ने आखिरी सहारा योगी सरकार के रूप देख मदद की गुहार लगाने की ठानी और वह डीएम के पास बेटी की शादी के लिए मदद मांगने पहुंच गया और डीएम ने भी उसे निराश नहीं किया।

डीएम की इस पहल की हो रही चारों तरफ तारीफ 

तय तिथि और समय पर शादी समारोह आयोजित हुआ और बेटी की शादी भी हुई जिसके बाद डीएम की इस पहल की चारों तरफ तारीफ हो रही है। कुदरहा क्षेत्र के ग्राम पंचायत रसूलपुर में धन के अभाव में लड़की की शादी न होते देख पिता ने जिलाधिकारी से मदद की गुहार लगाई जिसमें जिलाधिकारी ने तय तिथि पर लड़की की शादी कराने का आश्वासन दिया। जिसमें लड़की के घर पर ही सामूहिक विवाह का आयोजन कर अन्य 6 जोड़े की भी शादी कराई गई।

तय तिथि पर शादी नहीं हुई होती तो लड़की का पिता कर लेता आत्मदाह 

जिलाधिकारी के निर्देश पर सुबह से ही एसडीएम व प्रभारी खंड विकास अधिकारी आशुतोष तिवारी की अगुवाई में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अजय पाल व्यवस्था में जुट गए और शादी के सभी औपचारिकता दोपहर में ही पूर्ण कर ली गई। मौके की स्थिति देखने के लिए डीडीओ अजीत श्रीवास्तव व डीसी एनआरएलएम रामदुलारे ने पहुंच का व्यवस्था देखा। रसूलपुर गांव निवासी बलिकरन ने जिलाधिकारी को एक सप्ताह पूर्व लिखित शिकायत पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि मेरी बड़ी लड़की सोना कुमारी की शादी पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के बायपोखर गांव निवासी सतेंद्र पुत्र चिंताराम से 22 फरवरी को होना तय था लेकिन माली हालत ठीक न होने से शादी नहीं हो पा रही है। यदि तय तिथि पर शादी नहीं हुई तो आत्मदाह कर लेगें।

दुल्हन के घर ही बारात लाने को अड़ गए लड़के वाले, तब तंगी से लाचार पिता ने लगाई थी गुहार, फिर DM ने बढ़ाया मदद का हाथ

  चार अन्य जोड़े का भी हुआ विवाह संपन्न 

जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि आप की लड़की की शादी तय तिथि पर ही होगी। पिता को आश्वासन दे कर घर भेजा। आनन-फानन में एडीओ समाज कल्याण राजन चौधरी को सामूहिक विवाह योजना के तहत विवाह कराने का डीएम प्रियंका निरंजन ने निर्देश दिया। जिस पर लड़का पक्ष शादी करने को तैयार नहीं हुआ और वह घर पर ही शादी करने की बात पर अड़ गया। फिर ग्राम प्रधान के नेतृत्व में शादी का आयोजन घर पर ही हुआ। जिसमें सोना कुमारी के साथ कुदरहा के अन्य दो व बहादुरपुर ब्लाक के 4 जोड़े का भी विवाह संपन्न हुआ।

Also Read: UP News: यूपी के इस सरकारी स्कूल के छात्रों को शिक्षा के साथ दी जा रही मशरूम की खेती की ट्रेनिंग

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox