होम / AMU छात्रों का हमास को समर्थन देने पर भड़के BJP विधायक, मान्यता रद्द करने की मांग

AMU छात्रों का हमास को समर्थन देने पर भड़के BJP विधायक, मान्यता रद्द करने की मांग

• LAST UPDATED : October 12, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Ghaziabad News: बीते दिनों हमास और इजरायल के हमले पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा रौली निकाली गई थी। जिसका वीडियों भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। अब ये मामला राजनीतिक रंग ले रहा है। दअरसल इस मामले को लेकर लोनी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

को चिट्ठी लिखकर एएमयू की मान्यता रद्द करने की मांग की है। नंद किशोर गुर्ज हमास को आतंकी संगठन करार देते हुए कहा कि छात्रों द्वारा हमास के समर्थन में रैली निकालना अक्षम्य अपराध है। विधायक ने यूनिवर्सिटी के पुराने मामलो का भी जिक्र अपनी चिट्ठी में किया। इस चिट्ठी की एक कॉपी प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी भेजी गई है।

नंद किशोर गुर्जर ने हमास को आतंकी संगठन किया करार

नंद किशोर गुर्जर ने हमास को आतंकी संगठन करार देते हुए कहा कि  छात्रों द्वारा हमास के समर्थन में रैली निकालना अक्षम्य अपराध है। विधायक ने यूनिवर्सिटी के पुराने विवादों का जिक्र भी अपनी चिट्ठी में किया है। चिट्ठी की एक कॉपी पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भेजी गई है।

AMU को बताया अतंक का केंद्र

अपनी भेजी गई चिट्ठी में गुर्जर ने लिखा कि, ”यूपी में मौजूद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों और आतंक का केंद्र बनता जा रहा है। आज जब पूरा विश्व इजरायल में आतंकी संगठन हमास द्वारा किए गए विभत्स नरसंहार जिसमें बुजुर्गों, नवजात बच्चों, यहां तक कि गर्भवती महिलाओं के साथ, इजरायल में रहने वाले हिंदुओं तक की बड़ी क्रूरता और निर्ममता के साथ धार्मिक नारा लगाकर की गई हत्या से दुखी है और मुश्किल की घड़ी में संवेदना जाहिर कर रहा है। ऐसे में भारत के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इजरायल के प्रति देश के द्वारा लिए गए पक्ष के विपरीत आतंकी संगठन हमास के पक्ष में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों का रैली निकालना अक्षम्य अपराध है।”

यूनिवर्सिटी की मान्यता समाप्त करने की मांग

पुरानी घटनाओं का जिक्र करते हुए गुर्जर ने लिखा, ”इसके अतिरिक्त देश की संसद पर हमले के मास्टर माइंड अफजल गुरू को यहां के छात्रों और प्रोफेसरों द्वारा शहीद बताना, लाखों भारतीयों की हत्या के जिम्मेदार मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाना, यहां के प्रोफेसर द्वारा हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पोणी करना, भारतीय नक्शे से कश्मीर-अरुणाचल को गायब कर देना जैसे सैकड़ों देश विरोधी कृत्य यूनिवर्सिटी में घटित हुए हैं।”

नंदलाल गुर्जर ने कहा कि रैली निकालने को लेकर सीएम योगी ने कठोर कार्रवाई की है किन्तु ये पर्याप्त नहीं है। ये यूनिवर्सिटी देश की अखंडता के लिए खतरा बन सकता है। ऐसे में इस यूनिवर्सिटी की मान्यता जल्द से जल्द समाप्त करने के संबंध में आदेश दिए जाएं।

ये भी पढ़ेंं:- 

UP PET 2023 को देखते हुए 28 और 29 अक्टूबर को यूपी में नहीं होगी कोई दूसरी परीक्षा, इन स्कूलों की रहेगी छुट्टी

Aishwarya Rai: फैमली फोटो से ऐश्वर्या ने जया बच्चन को किया आउट, क्या चल रही है कोई तकरार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox