होम / BSP Meeting with Leaders in Lucknow : चुनाव में हार पर मायावती का बड़ा एक्शन, बसपा की सभी इकाइयों को किया भंग

BSP Meeting with Leaders in Lucknow : चुनाव में हार पर मायावती का बड़ा एक्शन, बसपा की सभी इकाइयों को किया भंग

• LAST UPDATED : March 27, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

BSP Meeting with Leaders in Lucknow : बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी चुनाव में हार पर बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने रविवार को पार्टी की सभी इकाइयों को भंग कर दिया। उन्होंने हार के कारणों पर समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है। जिसमें पार्टी पदाधिकारियों के साथ हारे हुए 402 प्रत्याशी भी बुलाए गए हैं। चुनाव में बसपा 403 विधानसभा सीटों में से सिर्फ एक सीट पर ही जीत सकी है। इस प्रदर्शन के बाद कहा जा रहा है कि बसपा लगभग खत्म हो चुकी है। उसके वोटबैंक का बड़ा हिस्सा भी भाजपा में शिफ्ट हो चुका है।

हारे हुए सभी 402 प्रत्याशियों के साथ हुई बैठक (BSP Meeting with Leaders in Lucknow)

मायावती ने बैठक में हार की समीक्षा करने के लिए हारे हुए 402 प्रत्याशियों को भी बुलाया है। 2007 में प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद 2022 में पार्टी के सिर्फ एक सीट पर ही सीमित हो जाने से सभी हैरान हैं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी रणनीति तय की जाएगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने सपा के साथ गठबंधन कर लड़ा था और 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

(BSP Meeting with Leaders in Lucknow)

Read More : SP Akhilesh Yadav Elected Legislature Party leader : सपा के अखिलेश यादव चुने गए विधायक दल के नेता, यूपी विधान सभा में होंगे नेता प्रतिपक्ष

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox