होम / Campaigning Ends for Fourth Phase in UP : 9 जिलों की 59 सीटों पर कल होगी वोटिंग, जनता तय करेगी उम्मीदवारों की किस्मत

Campaigning Ends for Fourth Phase in UP : 9 जिलों की 59 सीटों पर कल होगी वोटिंग, जनता तय करेगी उम्मीदवारों की किस्मत

• LAST UPDATED : February 22, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Campaigning Ends for Fourth Phase in UP : विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का चुनाव प्रचार अभियान समाप्त हो गया। 9 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 23 फरवरी को मतदान होगा। कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस चरण में बुधवार 23 फरवरी को जिन 9 जिलों में मतदान होना है, उनमें  पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर शामिल हैं। प्रदेश में पिछले साल 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में इस 59 सीटों में से 51 पर बीजेपी जीती थीं, उसके बाद सपा को 4 जबकि बसपा को 3 सीटों पर ही महज जीत मिली थी।

सपा पर हमलावर रहे पीएम मोदी (Campaigning Ends for Fourth Phase in UP)

मोदी ने रविवार को यूपी विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी सपा को घोर परिवारवादी और आतंकवादियों का समर्थक करार देते हुए कहा कि हमें ऐसे राजनीतिक दलों से सतर्क रहना है जो अपनी कुर्सी के लिए देश को दांव पर लगा देते हैं और देश की सुरक्षा से भी खिलवाड़ करते हैं। इस दौरान पीएम ने आरोप लगाया था कि जितने भी धमाके हुए सब सपा के चुनाव निशान साइकिल पर रखकर किए गए। मैं हैरान हूं कि उन्होंने (आतंकियों) साइकिल को क्‍यों पसंद किया, 2006 में काशी में बम धमाका हुआ था, संकट मोचन मंदिर में धमाका किया गया, कैंट रेलवे स्टेशन पर हमला किया गया और तब उप्र में सपा की सरकार थी।

भाजपा ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना (Campaigning Ends for Fourth Phase in UP)

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए लोगों से यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को वोट देने की अपील की। इसके अलावा सोनिया ने पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर कोरोना महामारी के दौरान खराब प्रबंधन करने का आरोप भी लगाया। सोनिया ने विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के प्रचार के अंतिम दिन अपने वर्चुअल संबोधन में कहा यह बहुत महत्वपूर्ण चुनाव होने जा रहा है। चूंकि बीते 5 सालों के दौरान हमने एक ऐसी सरकार देखी है जिसने लोगों को बांटने के अलावा कोई काम नहीं किया।

(Campaigning Ends for Fourth Phase in UP)

Also Read : Modi Touches Feet of BJP District President : मोदी ने क्यों छुए बीजेपी जिलाध्यक्ष के पैर, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox