होम / Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur : सपा विधायक इरफान सोलंकी पर मुकदमा दर्ज

Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur : सपा विधायक इरफान सोलंकी पर मुकदमा दर्ज

• LAST UPDATED : March 12, 2022

इंडिया न्यूज, कानपुर

Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur : कानपुर में चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने के आरोप में सपा विधायक इरफान सोलंकी पर मुकदमा दर्ज हुआ है। चमनगंज थाने में उन पर आरोप है कि उन्होंने रोक के बावजूद क्षेत्र में विजय जुलूस निकाला। सपा विधायक के साथ उनके पांच सौ से अधिक समर्थकों को भी आरोपित बनाया गया है। सपा विधायक इरफान सोलंकी गुरुवार को जीत के बाद अपने समर्थकों के साथ निकले थे। दो दर्जन से ज्यादा गाडिय़ों के काफिले के साथ नौबस्ता नवीन गल्ला मंडी से उनका जुलूस निकाला था। इंस्पेक्टर चमनगंज जैनेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि जुलूस का वीडियो फुटेज मंगाया गया है। जिसके आधार पर अज्ञात समर्थकों को चिन्हित करके उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी। (Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur)

पुलिस ने उन्हें कई रोकने की कोशिश भी की (Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur)

जीतने के बाद विधायक का काफिला चमनगंज पहुंचा। यहां पर सपा विधायक गाड़ियां छोड़ कर पैदल चल पड़े। धीरे-धीरे उनके साथ सैंकड़ों की भीड़ जमा हुई थी। थोड़ी ही देर में जुलूस की शक्ल में सपा विधायक पूरे चमनगंज में घूमे। उन पर आरोप हैं, कि इस दौरान पुलिस ने उन्हें कई रोकने की कोशिश भी की, लेकिन वह नही मानें। क्षेत्रीय पुलिस द्वारा इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई। जिसके बाद थाना चमनगंज में पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर दिया।

वीडियो क्लिप के आधार पर मुकदमा दर्ज (Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur)

जब इस संबंध में पुलिस आयुक्त विजय मीना ने बताया कि सोशल मीडिया में विजय जुलूस पर चुनाव आयोग की अनुमति की खबरें चल रही थीं। छतरी थाने से भी जुलूस निकाले जाने की पुष्टि होने के बाद न्यायोचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वीडियो क्लिप के आधार पर मुकदमा दर्ज हुआ। किसी अन्य विजेता ने जुलूस नहीं निकाला।

(Accused of Flouting the Election Code of Conduct in Kanpur) 

Also Read : There is a Ruckus Between the SPs in the Jasrana Seat of Firozabad : प्रमाण पत्र में देरी पर सपाइयों पथराव-फायरिंग कर 12 वाहनों को तोड़ा

Read  More : Former Commissioner Won from Kannauj Sadar Seat : सपा गढ़ में 20 साल बाद खिला कमल

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox