होम / Chandauli : पर्यावरण बचाओ का संदेश लेकर राष्ट्रपति से मिलने निकले दंपति, मुहीम को मिल रहा समर्थन

Chandauli : पर्यावरण बचाओ का संदेश लेकर राष्ट्रपति से मिलने निकले दंपति, मुहीम को मिल रहा समर्थन

• LAST UPDATED : February 11, 2023

Chandauli: चंदौली निवासी एक दंपती ने एक मुहीम छेड़ी है। देश की आजादी के लिए कुर्बान हुए अमर शहीद सुभाष चंद्र बोस की स्थली बंगाल (दुर्गापुर) से गंगा को प्रदूषण से आजादी दिलाने के साथ-साथ जमीन और जंगल बचाने के लिए एक दंपती ने मुहिम छेड़ दी है। यह मुहिम गंगा को निर्मल बनाने के मजबूत इरादे व कुछ कर गुजरने के जज्बे के साथ आरंभ की गई है। सबसे बड़ी बात दंपती सुबोध चक्रवर्ती और रोमा चक्रवर्ती बंगाल से दिल्ली तक 15 सौ किलोमीटर की पदयात्रा पर हैं। दोनों ने बताया कि देश-दुनिया को ग्रीन बनाने को हम दोनों एक संदेश लेकर जा रहे है।

दंपति के अनुसार जल (गंगा) जमीन और जंगल बचाने के लिए हम दोनों पदयात्रा पर हैं देश के महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मिलकर हम अपनी मांग पत्र उन्हें सौंपेंगे। कहा कि देश के बड़े शहरों में जमीन नहीं है। जमीन का मतलब शुद्ध मिट्टी। जिस तरीके से हर साल करोड़ों वृक्ष काटे जा रहे हैं इसका भीतर खपा रहे हैं।

दंपति ने कहा कि प्रकृति को बचाने और देश-दुनिया को ग्रीन बनाने के लिए हम दोनों एक संदेश लेकर जा रहे हैं। 25 जनवरी को कोलकाता के दुर्गापुर से यात्रा शुरू किया है और अगले 15 मार्च को दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर इस संदेश को पहुंचाना है। कहा कि- ‘सबका एक ही लक्ष्य, एक ही सपना अविरल गंगा-निर्मल गंगा जंगल व पर्यावरण को बचाने, अपनी आजीविका, संस्कृति और अस्तित्व को बचाने के लिए यह मुहिम चलता रहेगा। सबसे बड़ी बात यह कि ये दम्पती जिस जिस जगह पर विश्राम कर रहे हैं, वहां गरीब और असहाय लोगों के बीच वस्त्र का भी वितरण कर रहे हैं। यानी एक साथ समाज सेवा और प्रकृति को बचाने का बीड़ा उठाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Basti: सरकारी रास्ते को तरसते रिटायर्ड BDO साहब, गुहार के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे सुनवाई!

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox