होम / लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रशेखर आजाद को मिली Y+ सिक्योरिटी, जानिए वजह

लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रशेखर आजाद को मिली Y+ सिक्योरिटी, जानिए वजह

• LAST UPDATED : March 29, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Chandrashekhar Azad: भीम आर्मी प्रमुख चन्द्रशेखर आज़ाद (Chandrashekhar Azad) को केंद्र सरकार ने Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी है। अपनी सुरक्षा को लेकर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही उन्हें सुरक्षा मुहैया करायी गयी है। अब चन्द्रशेखर आजाद सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में रहेंगे। इसके अलावा केंद्र सरकार ने राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग करने वाले कुछ नेताओं को भी सुरक्षा मुहैया कराई है।

इस वजह से मिली सुरक्षा

जून 2023 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद में हुए घातक हमले के बाद चन्द्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने सुरक्षा की मांग की थी। उसके बाद से उनके समर्थकों ने केंद्र सरकार से आजाद को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी।

उन्होंने सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी और गृह मंत्रालय को इसकी लिखित जानकारी भी दी थी। सुरक्षा मिलने के बाद वे लगातार सुरक्षा के घेरे में रहेंगे।

चन्द्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) की सुरक्षा को लेकर लगातार सक्रियता बनी हुई है और वह नगीना से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें Y+ श्रेणी की सुरक्षा दी है ताकि चुनाव के दौरान वे सुरक्षित रह सकें।

यह भी पढ़ें- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox