होम / वाराणसी में बादलों ने दिलाई गर्मी से राहत, बुधवार से फिर गर्मी के आसार

वाराणसी में बादलों ने दिलाई गर्मी से राहत, बुधवार से फिर गर्मी के आसार

• LAST UPDATED : May 24, 2022

वाराणसी में बादलों ने दिलाई गर्मी से राहत, बुधवार से फिर गर्मी के आसार
इंडिया न्यूज, Varanasi: Clouds bring relief from heat in Varanasi : पूर्वांचल में तेज गर्मी और लू के बाद अब कुछ राहत मिली है। आसमान पर छाए बदलों की वजह से तापमान में कमी आई। आने वाले कुछ दिनों में प्री मानसूनी सक्रियता की वजह से तापमान में भी उतार चढ़ाव का रुख बना रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वांचल के आसपास बादलों की सक्रियता का दौर बना हुआ है। इसकी वजह से नमी में इजाफा भी दर्ज किया गया। एक दिन पूर्व कई इलाकों में बूंदाबांदी का रुख रहा और तापमान में कमी दर्ज की गई है।

दिन का तापमान घट कर 40 डिग्री से कम हुआ

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य था। वायुमंडल में नमी अधिकतम 82 फीसद और न्यूनतम 56 फीसद दर्ज हुई।

दोबारा बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख दोबारा बदलेगा, नौतपा का दौर भी आने जा रहा है। ऐसे में वातावरण में नमी का स्तर बढ़ा तो बूंदाबांदी होने से गर्मी से राहत भी मिलेगी।
बादलों की सक्रियता के बीच बारिश होने के बाद उमस का भी दौर हो सकता है। मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों तक बादलों के संकेत दिए हैं। जबकि इसके बाद आसमान साफ रह सकता है। इसकी वजह से आने वाले दिनों में नौतपा के दौर में गर्मी में इजाफा भी हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः  यूपी बजट सत्र, सीएम योगी बोले, सरकार जीरो टालरेंस नीति पर काम कर रही है, अपराधियों पर कार्रवाई करती है

यह भी पढ़ेंः  मुलायम सिंह से बिना मिले लखनऊ से रामपुर आ गए आजम खां

Connect With Us : Twitter | Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox