होम / CM Yogi Adityanath Said In Shahjahanpur : शाहजहांपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा एक्सप्रेस वे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा

CM Yogi Adityanath Said In Shahjahanpur : शाहजहांपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- गंगा एक्सप्रेस वे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा

• LAST UPDATED : December 8, 2021

इंडिया न्यूज लखनऊ:

CM Yogi Adityanath Said In Shahjahanpur मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहजहांपुर के रोजा में कहा कि मेरठ से प्रयागराज के बीच बनने वाला गंगा एक्सप्रेस वे पश्चिमी व पूर्वी उप्र को जोड़ने वाला सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के आर्थिक विकास को गति देगा।

यहां की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगा। मुख्यमंत्री बुधवार को रोजा के रेलवे मैदान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 18 दिसंबर की प्रस्तावित जनसभा व शिलान्यास कार्यक्रम की समीक्षा के बाद बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य है कि गंगा के किनारे बनने वाले इस सबसे बड़े एक्सप्रेस वे का प्रधानमंत्री शिलान्यास करने जा रहे हैं।

6 लेन का बन रहा है आगे 8 लेन का होगा CM Yogi Adityanath Said In Shahjahanpur

सीएम ने बताया कि यह एक्सप्रेस वे छह लेन बनेगा। भविष्य में इसे बढ़ाकर आठ लेन किया जाएगा। इसे बनाने में 518 ग्राम पंचायतों की चिह्नित 96 फीसद जगह ली जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सिर्फ एक्सप्रेस वे नहीं होगा। राज्य की प्रति व्यक्ति आय को बढ़ाने के साथ रोजगार सृजन की दृष्टि से काफी अहम होगा।

उन्होंने बताया कि इस एक्सप्रेस वे से जुड़ने वाले अलग-अलग जनपदों में औद्योगिक कलस्टर विकसित करने की योजना है।

कई तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध होगीCM Yogi Adityanath Said In Shahjahanpur

जलालाबाद में इमरजेंसी लैडिंग के लिए हवाई पट्टी बनाई जा रही है। इसके अतिरिक्त जगह-जगह पेट्रोल पंप, ढाबा, ट्रामा सेंटर व जनता से जुड़ीं अन्य सुविधाएं भी देंगे। एक्सप्रेस वे पर जो महत्वपूर्ण स्थल हैं। उन पर हेलीपैड की व्यवस्था होगी। ताकि आपात लैंडिंग व एयर एंबुलेंस की व्यवस्था हो सके। हालांकि तमिलनाडु में हुए सेना के हेलीकाप्टर हादसे व राजनीति से जुड़े सवालों पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

 

Also Read : Seven Lakh Cash and Jewelery Loot : दिनदहाड़े सर्राफा कर्मचारी को मारी गोली, सात लाख नकदी व जेवरात लुटे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox