होम / Community Restaurant will Start : यूपी में शुरू होगा सामुदायिक भोजनालय, सीएम योगी ने दिए आवश्यक निर्देश

Community Restaurant will Start : यूपी में शुरू होगा सामुदायिक भोजनालय, सीएम योगी ने दिए आवश्यक निर्देश

• LAST UPDATED : January 10, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Community Restaurant will Start : यूपी में अब सामुदायिक भोजनालय की भी शुरूआत की जाएगी। इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोविड के मद्देनजर लोगों के खानपान का ध्यान रखा जाए। जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें दोनों समय फूड पैकेट मिलेगा। इसके लिए सामुदायिक भोजनालय का संचालन किया जाएगा। कोविड की समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने उक्त निर्देश दिए।

निराश्रितों पर विशेष ख्याल रखने के आदेश (Community Restaurant will Start)

सीएम ने कहा कि निराश्रित लोगों, अकेले रह रहे बुजुर्गों, दिव्यांगजनों पर विशेष ध्यान दिया जाए। ऐसे लोगों के संक्रमित होने पर उनके साथ अतिरिक्त संवेदनशीलता का भाव रखा जाए। पुलिस, राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके समुचित इलाज, भोजन आदि की व्यवस्था करे। ठंड के दृष्टिगत रैन बसेरों में भी समुचित प्रबंध रखे जाएं। सीएम ने कहा कि निगरानी समितियां गांवों में प्रधान के नेतृत्व में और शहरी वार्डों में पार्षदों के नेतृत्व में क्रियाशील रहें।

होम आइसोलेशन वालों की रखें निगरानी (Community Restaurant will Start)

सीएम ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण की नीति से प्रदेश में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि यह संक्रमण कम तीव्रता वाला और वायरल फीवर की तरह है। सामान्य मरीज होम आइसोलेशन में रहकर चिकित्सक की सलाह से अपना इलाज कर सकते हैं। लेकिन, हर स्तर पर सावधानी जरूरी है। उन्होंने निर्देश दिया कि होम आइसोलेशन वाले मरीजों की निरंतर निगरानी की जाए।

(Community Restaurant will Start)

Also Read : Imran may Leave Congress Today : आज कांग्रेस छोड़ सकते हैं इमरान, समर्थकों की बैठक में लेंगे फैसला

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox