होम / Congress Put Challenge for Ticket Claimants: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने टिकट दावेदारों के सामने रखी चुनौती

Congress Put Challenge for Ticket Claimants: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने टिकट दावेदारों के सामने रखी चुनौती

• LAST UPDATED : December 1, 2021

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Congress Put Challenge for Ticket Claimants: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने टिकट की दावेदारी करने वाले लोगों के सामने एक शर्त रखी है, जिसमें पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए दावेदारों को 10 हजार लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलानी होगी। दावेदारों को सदस्यों ने 5 रुपए का शुल्क भी लेना होगा। चुनाव से ठीक पहले पार्टी में सदस्य बनाने के टारगेट टिकट दावेदारों को मुश्किल में डाल दिया है।

छत्तीसगढ़ के सीएम ने शुरू किया अभियान Congress Put Challenge for Ticket Claimants

कांग्रेस के टिकट के दावेदारों को पार्टी फंड में 11 हजार रुपए जमा कराना पड़ा था। जिसके बाद सोमवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल के करीब 350 दावेदारों का साक्षात्कार हुआ था। दावेदारों की नई परीक्षा सदस्यता अभियान है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने 26 नवंबर को लखनऊ में शुरू किए गए अभियान के बाद दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का टॉरगेट दिया गया है।

Congress Put Challenge for Ticket Claimants

गोरखपुर में 9 सीटों पर 68 दावेदार Congress Put Challenge for Ticket Claimants

गोरखपुर जिले की 9 विधानसभा सीटों पर 68 लोगों ने दावेदारी पेश की है, अगर सभी 68 दावेदारों ने 10 हजार सदस्यता का टॉरगेट पूरा किया तो कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 6.80 लाख होगी। बात करें सीटों की तो गोरखपुर शहर और ग्रामीण विधानसभा सीट पर 10-10 दावेदारों ने आवेदन किया, कैम्पियरगंज से 8, पिपराइच से 7, सहजनवा से 8, खजनी से 7, चौरीचौरा से 5, बांसगांव से 8 और चिल्लूपार से 4 दावेदारों ने टिकेट के लिए आवेदन किया है।

Read More: Moradabad News: हाथरस रेप पीड़िता की श्रद्धांजलि सभा में सपा कार्यकर्ताओं ने लगाई फूलन देवी की तस्वीर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox