होम / Corona Infected Increasing In Up : उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटों की टेस्टिंग में 251 नए संक्रमित मिले

Corona Infected Increasing In Up : उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटों की टेस्टिंग में 251 नए संक्रमित मिले

• LAST UPDATED : December 31, 2021

इंडिया न्यूज,लखनऊ:

Corona Infected Increasing In Up  वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की तेज होती तीसरी लहर की चपेट में उत्तर प्रदेश भी आ गया है। उत्तर प्रदेश में अब तक रिकार्ड वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्टिंग के बीच में भी 75 में से सिर्फ 18 जिले ही संक्रमण की चपेट में नहीं है। इतना ही नहीं मेरठ में ओमिक्रोन वैरिएंट का मामला सामने आने के बाद अब प्रदेश में इससे प्रभावित चार लोग हो गए हैं। इनमें से तीन की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गई है। मेरठ में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

251 नए संक्रमित मिले Corona Infected Increasing In Up

प्रदेश में बीते 24 घंटों की टेस्टिंग के बाद आई रिपोर्ट में 251 नए संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को नए संक्रमितों की संख्या 193 थी। आज सर्वाधिक 61 नए संक्रमित गौतम बुद्ध नगर और 49 लखनऊ में मिले हैं। इससे पहले प्रदेश में 27 दिसंबर को 40 नए संक्रमित मिले थे। पांच दिनों में छह गुणा मरीज बढ़ गए हैं। प्रदेश में छह महीने बाद एक ही दिन में इतने अधिक नए संक्रमित मिले हैं।

संक्रमण की तीसरी लहर तेज होती जा रही है Corona Infected Increasing In Up

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर तेज होती जा रही है। यहां पर बचाव के तमाम उपाय के बाद भी 75 में से 18 जिले ही अभी संक्रमण से बचे हैं। प्रदेश में इस महीने के पहले हफ्ते में 35 जिलों में ही कोरोना संक्रमण के नए केस मिले थे। अब 22 और जिले इसकी लपेट में हैं। अब 57 जिलों में कोरोना से संक्रमित हैं। बीते पांच दिनों में संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है और अब प्रदेश में 645 सक्रिय केस हैं। इसके साथ ही मेरठ में ओमिक्रोन वैरिएंट से एक नया संक्रमित मिलने से अब प्रदेश में इस वैरिएंट से संक्रमित चार लोग हैं। इनमें से तीन की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि एक ही एक्टिव केस है।

सीएम ने कोविड सुविधाओं और आक्सीजन संयंत्रों का निरीक्षण किया Corona Infected Increasing In Up

इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में कोविड सुविधाओं और आॅक्सीजन संयंत्रों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने यहां पर कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। कोविड केयर फैसिलिटी सेंटर का निरीक्षण करने के साथ ही उन्होंने आक्सीजन प्लांट्स का भी निरीक्षण किया।

वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर ले नागरिक Corona Infected Increasing In Up

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड के संक्रमण से युक्त व्यक्ति का टेस्ट कराकर लक्षण के अनुरूप होम आइसोलेशन या हॉस्पिटल में भर्ती किया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी प्रदेश सरकार द्वारा की जा चुकी है। वे लोग जिन्होंने वैक्सीनेशन की पहली डोज ले ली है, वह दूसरी डोज अवश्य ले लें।

जिन्होंने वैक्सीनेशन नहीं कराया है, वह अवश्य वैक्सीनेशन करवा लें। प्रधानमंत्री जी ने सबके लिए नि:शुल्क वैक्सीन की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा तय किये गये कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए तो कोरोना पर नियंत्रण प्राप्त किया जा सकता है।

 

Read More: Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

Connect With Us: Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox