होम / corona virus : कोरोना वायरस, लखनऊ में एक और मौत हुई, कोरोना संक्रमण के 2173 केस आए सामने

corona virus : कोरोना वायरस, लखनऊ में एक और मौत हुई, कोरोना संक्रमण के 2173 केस आए सामने

• LAST UPDATED : January 18, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

corona virus कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। मंगलवार को राजधानी में 2173 नए संक्रमित मिले हैं। उधर कोरोना को मात देने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मंगलवार को जहां 3007 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ठीक हुए वहीं सक्रिय मामलों की संख्या भी घट कर 16823 रही। मंगलवार को गोसाईगंज निवासी एक व्यक्ति की कोरोना से मृत्यु भी हुई है। एक सप्ताह में दो लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।


कांटैक्ट ट्रेसिंग के 942 नए मामले सामने आए corona virus

कोरोनावायरस संक्रमित में कांटैक्ट ट्रेसिंग के 942 नए मामले सामने आए हैं तो वहीं, सर्दी-जुखाम और बुखार जैसे हल्के लक्षणों के आने पर जांच करवाने वालों की संख्या बढ़ गई है। हल्के लक्षणों वाले 448 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बाहर की यात्रा कर वापस लौटे 193 व्यक्तियों में संक्रमण पाया गया है। कमांड अस्पताल में 76 लोग भर्ती होकर इलाज करवा रहे हैं। वहीं सर्जरी और अन्य राज्य से लौटकर कोरोना की जांच करवाने वाले 66 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

चिनहट और अलीगंज से ज्यादा संक्रमित corona virus

चिनहट और अलीगंज में लगातार नए संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। मंगलवार को चिनहट में 399, अलीगंज में 379, आलमबाग में 361, सिल्वर जुबली में 254, इंदिरा नगर में 233, नवल किशोर रोड पर 185, सरोजिनी नगर में 180, रेडक्रास में 96, टुड़ियागंज में 89 और ऐशबाग में 48 नए व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

गोसाईगंज में हुई मौत corona virus

गोसाईंगंज निवासी 54 वर्षीय पुरुष को 13 जनवरी की रात हल्का बुखार और सांस लेने में परेशानी हुई। अगले दिन परिवारीजन मरीज को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां डाक्टरों ने कोरोना की जांच के बाद मरीज को घर भेज दिया। 15 जनवरी को मरीज को सांस लेने में फिर से परेशानी होने पर परिजन मरीज को लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक मरीज की सांसें थम गईं। परिजनों ने बताया कि मरीज को दिल की बीमारी भी थी। मौत के बाद मरीज की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई।

Read More: Kairana MLA Nahid Hasan : कैराना विधायक नाहिद हसन की जमानत याचिका खारिज

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox