होम / DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals : यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 20 मार्च तक रद्द

DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals : यूपी में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 20 मार्च तक रद्द

• LAST UPDATED : March 15, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals : उत्तर प्रदेश पुलिस ने आगामी होली त्योहार को देखते हुए अपने सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल द्वारा जारी एक निर्देश के अनुसार, 16 और 20 मार्च के बीच कोई छुट्टी नहीं दी जाएगी। सभी जिला और मंडल पुलिस प्रमुखों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन हो। डीजीपी ने बताया कि हालांकि, विशेष मामलों में कर्मियों को छुट्टी दी जा सकती है। ( DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals)

आकस्मिक चेकिंग कराने का भी निर्देश  ( DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals)

डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कहा है कि वे होलिका कमेटी, पीस कमेटी और नागिरक सुरक्षा समितियों के साथ बैठकें करके समस्याओं का पता लगाएं और जिला प्रशासन के सहयोग से कम से कम समय में उनका निराकरण कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर आकस्मिक चेकिंग कराने का भी निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि हर छोटी सी छोटी घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण कर विवादों का हल कराया जाए।

ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी ( DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals)

डीजीपी मुकुल गोयल ने आगामी त्योहारों पर सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में सोमवार को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया। इसमें संवेदनशील स्थानों व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुख्ता पुलिस प्रबंध करते हुए मोबाइल पेट्रालिंग की व्यवस्था करने, सीसीटीवी कैमरे लगवाने तथा ड्रोन कैमरे के माध्यम से निगरानी कराने को कहा है।

( DGP gave Guidelines Regarding Security Arrangements on Festivals)

Also Read : Karnataka High Court Decision on Hijab Controversy : हिजाब धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं, कर्नाटक हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला  

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox