होम / शराब की अवैध तस्करी में जिला पंचायत सदस्य का टेंपो जब्त

शराब की अवैध तस्करी में जिला पंचायत सदस्य का टेंपो जब्त

• LAST UPDATED : August 9, 2022

इंडिया न्यूज, कानपुर (UP in Crime) : कानपुर के जिला पंचायत सदस्य राजू दिवाकर का टेंपो अवैध शराब तस्करी में जब्त कर लिया गया है। यह आदेश डीएम कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद सुनाया। कोर्ट आदेश में दोषी को यह विकल्प दिया गया है कि वाहन जब्ती के बदले बाजार मूल्य को देकर टेंपो प्राप्त कर सकते हैं।

टेंपो में काफी मात्रा में मिली थी अवैध शराब

छह दिसंबर 2021 को बिठूर पुलिस ने कल्याणपुर निवासी मोहम्मद आजम और बगदौधी कछार निवासी शोभित को एक टेंपो में 10 क्वाटर देशी शराब और 12 पवा खाली शराब की अवैध तस्करी करते पकड़ा। यह टेंपो जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके राजू दिवाकर को नोटिस जारी किया गया।

कार्रवाई को गलत बताया

दिवाकर के पक्ष ने बताया कि जब्तीकरण की कार्यवाही गलत है और राजनीतिक द्वेष के कारण की गई है। आरोप लगाया कि जानबूझकर झूठी बरामदगी दर्शाकर जब्ती की संस्तुति की गई है। वहीं, सहायक अभियोजन अधिकारी ने कहा कि पुलिस आख्या से साफ है कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि खाली बोतलों में अवैध शराब भरकर बेंचते थे।

संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) ने वाहन का वर्तमान न्यूनतम मूल्य 20 हजार रुपये निर्धारित किया था। इसलिए कोर्ट ने वाहन जब्त करने और बीस हजार रुपये जमा करने पर वाहन रिलीज करने के आदेश जारी किए दिए।

यह भी पढ़ेंः  एटीएस ने आजमगढ़ से आईएसआईएस आतंकी को किया गिरफ्तार, स्वतंत्रता दिवस पर थी धमाके की योजना

यह भी पढ़ेंः  भाजपा ने जनता का रुपया बड़े-बड़े उद्योगपतियों को दे दिया : अखिलेश यादव

यह भी पढ़ेंः सांप ने भाई समेत तीन बहनों को काटा, एक-एक करके तीन की मौत, चौथी की हालात गंभीर

यह भी पढ़ेंः श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित, सीएम योगी ने मांगी रिपोर्टयह भी पढ़ेंः 10 अगस्त से हुगली से बनारस के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

यह भी पढ़ेंः जीआरपी सिपाही हत्याकांड में पूर्व सांसद उमाकांत समेत सात को आजीवन कारावास

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox