होम / Agra News : डीवीवीएनएल ग्रामीण क्षेत्रों में देगा 18 घंटे बिजली, सरकार का पूरा फोकस ग्रामीण अंचल पर

Agra News : डीवीवीएनएल ग्रामीण क्षेत्रों में देगा 18 घंटे बिजली, सरकार का पूरा फोकस ग्रामीण अंचल पर

• LAST UPDATED : August 12, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Rinke Upadhyay, Agra : डीवीवीएनएल ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली देगा। यदि स्थानीय फॉल्ट के चलते रोस्टर के तहत बिजली नहीं मिलती है, तो उसकी आपूर्ति की जाएगी। इसके साथ ही डीवीवीएनएल सिंचाई के लिए किसानों को 10 घंटे बिजली उपलब्ध कराएगा।

सरकार का पूरा फोकस ग्रामीण अंचल पर

सरकार का पूरा फोकस ग्रामीण अंचल व सिंचाई के लिए निर्बाध बिजली देने पर है। निर्धारित घंटों की विद्युत आपूर्ति की निगरानी बिजली अधिकारी स्वयं करेंगे। यह जानकारी डीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने दी। एमडी अमित किशोर ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की मांग पर पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन की ओर से ग्रामीण क्षेत्र व किसानों को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का पूरा प्लान बनाया गया है। टीटीजेड क्षेत्र में मानक के अनुसार व अन्य जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। रात में कटौती नहीं हो रही है।

छह घंटे की विद्युत कटौती दिन में तीन-तीन घंटे के लिए की जा रही है। लेकिन, कुछ जगह स्थानीय फॉल्ट के चलते विद्युत आपूर्ति बाधित होती है तो बाधित समय की डीवीवीएनएल प्रतिपूर्ति करेगा। डीवीवीएनएल ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा।

विद्युत आपूर्ति रोस्टर सुबह सात से शाम पांच बजे तक निर्धारित

उन्होंने कहा कि किसानों को कृषि पोषकों से सिंचाई के लिए 10 घंटे की आपूर्ति होगी। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि यदि 11 कृषि पोषक जिसका विद्युत आपूर्ति रोस्टर सुबह सात से शाम पांच बजे तक निर्धारित है और इसी अवधि में स्थानीय फॉल्ट के कारण तीन घंटे आपूर्ति बाधित होती है, तो तीन घंटे की प्रतिपूर्ति निर्धारित रोस्टर के पश्चात की जाएगी। यही प्रक्रिया ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे की विद्युत आपूर्ति पर भी लागू होगी।

Read more: धर्म परिवर्तन के मामले में फसाये गए मौलाना की रिहाई का मनाया गया जश्न, लोग बोले सत्यमेव जयते

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox