होम / Azamgarh District Administration Took Strict Action : आठ शराब की दुकानों को निलंबित किया

Azamgarh District Administration Took Strict Action : आठ शराब की दुकानों को निलंबित किया

• LAST UPDATED : February 24, 2022

इंडिया न्यूज, आजमगढ़

Azamgarh District Administration Took Strict Action : आजमगढ़ के अहिरौला थाना क्षेत्र के माहुल में 21 फरवरी को जहरीली शराब बोलट नंबर 1 पीने से 13 से अधिक लोगों की मौत के मामले में जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने इस क्षेत्र की तीन दुकानों सहित जिले की आठ शराब की दुकानों को निलंबित किया है। डीएम अमृत त्रिपाठी का कहना है कि मामले में जो भी लोग दोषी और किसी भी तरह की संलिप्तता पाई जाऐगी तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। माहुल क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से 13 से अधिक लोगों की मौत हुई थी जबकि 60 से अधिक लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।  (Azamgarh District Administration Took Strict Action)

इन शराब की दुकानों पर हुई कार्रवाई (Azamgarh District Administration Took Strict Action)

डीएम अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर माहुल क्षेत्र में हुई जहरीली शराब की घटना के बाद इस क्षेत्र की तीन दुकानों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वाली दुकानों में अंबारी, फूलपुर व बिलारमऊ ख की तीन दुकानों को निलंबित किया गया है। इस मामले में एक मुकदमा फूलपुर थाने में जबकि दो मुकदमें अहिरौला थाने में दर्ज है। इन तीनों दुकानों से अवैध शराब बरामद हुई थी। जांच में सत्यता पाए जाने पर इन दुकानों को निलंबित किया गया है। अंबारी की दुकान के अनुज्ञापी चन्द्रकेश यादव, बिलारमऊ दुकान के अनुज्ञापी ज्ञान प्रकाश यादव व माहुल दुकान के अनुज्ञापी रंगेश यादव की दुकानों से जहरीली शराब बरामद भी हुई थी। इस मामले में तीनों के विरूद्ध मुकदमा भी दर्ज हुआ है। पूर्व बाहुबली सांसद रमाकांत यादव का रिश्तेदार रंगेश यादव इस मामले में गिरफ्तार भी हो चुका है।

अर्न्तजनपदीय शराब गिरोह का पर्दाफाश किया गया था (Azamgarh District Administration Took Strict Action)

जिले के SP अनुराग आर्य द्वारा 20 फरवरी को अर्न्तजनपदीय शराब गिरोह का पर्दाफाश किया गया था। इस मामले में एक वर्ष में 30 करोड़ से अधिक के राजस्व का नुकसान करने वाले 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के पास से 1020 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट, 33 पेटी शराब, 90 खाली शराब की बोतल, दो किलो यूरिया और 11 मोबाइल फोन व एक बाइक मिली थी। SP अनुराग आर्य की इस कार्रवाई में कई दुकानों के सेल्समैन की संलिप्तता पाई गई थी, जिसके आधार पर सिविल लाइन की देशी शराब की दुकान, बूढ़नपुर की देशी शराब की दुकान, सगड़ी तहसील के अजमतगढ़ की देशी शराब की दुकान, जीयनपुर में विदेशी शराब की दुकान व लालगंज तहसील के गोसाई-बाजार की बीयर की दुकान को निलंबित किया गया है। SP अनुराग आर्य का कहना है कि जहरीली शराब कांड में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(Azamgarh District Administration Took Strict Action)

Also Read : Amit Shah Said in Basti : अमित शाह बोले, यहां मच्छर और माफिया से हर कोई परेशान था

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox