होम / गोंडा में कोर्ट परिसर से हत्यारोपी कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, गिरफ्तार

गोंडा में कोर्ट परिसर से हत्यारोपी कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार, गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 7, 2022

इंडिया न्यूज, Gonda news : गोंडा में जिला जेल से कोर्ट में पेशी पर आया हत्यारोपी निरुद्ध कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने सघन तलाशी अभियान चलाया लेकिन कैदी का कुछ पता नहीं चला। पुलिस आसपास थाने समेत पड़ोसी जनपदों में सूचना दी है। साथ ही पूरे मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई। एसओजी व मनकापुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हत्यारोपी कैदी को गिरफ्तार कर लिया।

पानी पीने के लिए था रुका

Prisoner Absconding

पुलिस के मुताबिक, थाना नगर कोतवाली अंतर्गत गायत्रीपुरम कालोनी निहाल पुरवा निवासी श्याम कुमार कोरी हत्या के मामले कारागार में निरुद्ध कैदी था। गुरुवार को उसे पेशी के लिए जिला न्यायालय लाया गया। उन्होंने बताया कि इंद्रपाल नामक आरक्षी शाम को अदालत पर पेशी करने के लिए ले जा रहा था। रास्ते में हैंडपंप के पास उसने पानी पीने की इच्छा जताई। इसी दौरान कैदी आरक्षी को चकमा देकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने वाराणसी में किया सबसे बड़ी रसोई का शुभारंभ

कैदी पर दर्ज कराया गया मुकदमा

एएसपी शिवराज प्रजापति ने कैदी के फरार होने पर तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों से घटना की जानकारी ली। बताया जिले के सभी थानों तथा पड़ोसी जिलों के थानों की पुलिस को सतर्क करते हुए सघन तलाशी की जा रही है। अब तक उसका कोई पता नहीं चल सका। इस मामले में स्थानीय थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। साथ ही दोषी कर्मचारी कार्रवाई के लिए सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

एसओजी व पुलिस ने कैदी को दबोचा

prisoner absconding

पुलिस अधीक्षक ने कोर्ट से भागे हत्यारोपी निरुद्ध कैदी श्याम कोरी को पकड़ने के निर्देश दिए थे। एसओजी और मनकापुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर श्याम कोरी से मुठभेड़ कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर निरुद्ध कैदी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ेंः डिप्टी सीएम ने ओटी रूम का दरवाजा बंद मिलने पर सीएमओ को लगाई फटकार, सुधार की चेतावनी

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox