होम / Explosion in High Tension Line: प्रयागराज जंक्शन पर हाईटेंशन लाइन में धमाका होने से फुट ओवर ब्रिज की टाइल्स उखड़ी

Explosion in High Tension Line: प्रयागराज जंक्शन पर हाईटेंशन लाइन में धमाका होने से फुट ओवर ब्रिज की टाइल्स उखड़ी

• LAST UPDATED : December 23, 2021

इंडिया न्यूज, प्रयागराज:
Explosion in High Tension Line: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी के प्रयागराज जंक्शन पर गुरुवार सुबह करीब 9 बजे फुट ओवर ब्रिज नंबर एक पर जोरदार धमाका हुआ, ब्रिज पर हुए इस धमाके की आवाज सुनकर आसपास के यात्रियों में दहशत फैल गई और वहांं अफरातफरी मच गई। धमाके की आवाज सुनते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ के जवान पहुंच गए। मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने की जांच में पता चला है कि इलेक्ट्रिक केबल में शॉर्ट सर्किट होने से यह धमाका हुआ है। शॉर्टसर्किट की वजह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

2 दिन बाद प्रयागराज आ रहे हैं रेल मंत्री Explosion in High Tension Line

फुटओवर ब्रिज नंबर 1 पर हुए धमाके से टाइल्स उखड़ गईं, गनीमत यह रही कि किसी भी यात्री को चोट नहीं लगी है। रेलवे अधिकारियों ने धमाके के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। मौके पर पहुंची रेलवे की तकनीक और इलेक्ट्रॉनिक टीम ने फुट ओवर ब्रिज पर आवागमन को रोक दिया है। रेल मंत्री 2 दिन बाद प्रयागराज आ रहे हैं, उनके आगमन से पहले हुए धमाके से रेल अधिकारियों के होश उड़े हुए है।

धमाका भले ही इलेक्ट्रिकल शॉक की वजह से बताया जा रहा है, लेकिन आतंकवादियों की स्टेशन उड़ाने की धमकी के कारण इसे गंभीरता से लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज और प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस फुटओवर ब्रिज के नीचे से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। किसी वजह से हाईटेंशन लाइन में धमाका हुआ, जिसका असर फुट ओवर ब्रिज पर हुआ और टाइल्स उखड़ गईं। यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है।

धमाके की होगी जांच Explosion in High Tension Line

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवम शर्मा ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया है कि हाईटेंशन लाइन में कैसे धमाका हुआ इसकी जांच होगी। विशेषज्ञों की टीम इसकी जांच करेगी। जांच में यह देखा जाएगा कि क्या शॉर्टशर्किट से धमाका हुआ या किसी पक्षी के टकराने से यह धमाका हुआ। सीसीटीवी फुटेज की भी इसमें मदद ली जाएगी। रेलवे अफसरों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए सीसीटीवी फुटेज मीडिया को देने से इनकार कर दिया है।

Read More: PM Counted Development Work : पीएम ने गिनाए विकास के काम, काशी को दिया करोड़ों की सौगात

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox