होम / Farmer Commits Suicide : बारिश से मिर्च की फसल खराब, दुखी किसान ने दे दी जान

Farmer Commits Suicide : बारिश से मिर्च की फसल खराब, दुखी किसान ने दे दी जान

• LAST UPDATED : February 11, 2022

इंडिया न्यूज, फिरोजाबाद।

Farmer Commits Suicide : बारिश से मिर्च की फसल बर्बाद होने पर नारखी ब्लॉक के गांव जाटऊ निवासी किसान ने फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। बताया जा रहा है कि किसान के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इस बार फसल से कुछ आमदनी होने की उम्मीद थी, लेकिन बारिश ने उस पर भी पानी फेर दिया। गांव जाटऊ निवासी यतेंद्र ने बताया कि उसका छोटा भाई सत्येंद्र कुमार (27) गुरुवार सुबह काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकला तो दरवाजा खटखटाया गया।

दरवाजा तोड़कर निकाला गया शव (Farmer Commits Suicide)

दरवाजा खटखटाने के बाद जब कोई जवाब नहीं मिला तो दरवाजा तोड़ा गया। सत्येंद्र पंखे पर साड़ी के फंदे से लटका हुआ था। पुलिस ने शव को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सत्येंद्र के पास तीन बीघा जमीन थी। उसने 20 बीघा जमीन गांव के एक व्यक्ति से बटाई पर लेकर मिर्च की खेती की थी। बारिश से फसल में नुकसान हो गया था। इसके कारण वह आहत था। थानाध्यक्ष नारखी प्रदीप कुमार का कहना है कि सत्येंद्र की पत्नी पिछले सप्ताह से मायके में है।

जांच के उपरांत राहत पर होगा विचार (Farmer Commits Suicide)

मामले में एसडीएम सदर मनोज कुमार का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। परिजन ने बताया कि सत्येंद्र की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। वह परिवार के भरण पोषण के लिए खेती के साथ मजदूरी भी करता था। उसके दो बेटे हैं। सात दिन पूर्व पत्नी मायके गई थी। घर पर परिवार के साथ अलग कमरे में रहता था। किसी को इसकी भनक तक नहीं थी कि सत्येंद्र इतना बड़ा कदम उठाएगा। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सत्येंद्र की मौत की खबर सुनकर उसकी पत्नी बच्चों के साथ मायके से ससुराल आ गई।

(Farmer Commits Suicide)

Also Read : PM, CM, HM in Bareilly Today : पीएम, सीएम, एचएम आज बरेली में, सभाओं के सहारे बीजेपी दिखाएगी दम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox