होम / UP में लोगों को दिए गए फ्री एलपीजी सिलेंडर, मुख्यमंत्री योगी ने किया शुभांरभ, इतने करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

UP में लोगों को दिए गए फ्री एलपीजी सिलेंडर, मुख्यमंत्री योगी ने किया शुभांरभ, इतने करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

• LAST UPDATED : November 10, 2023

India News(इंडिया न्यूज)UP News: प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार 2,312 करोड़ के खर्च से 1.75 करोड़ पात्र परिवारों को निशुल्क रसोई गैस सिलेंड़र रिफिल अभियान का मुख्यमंत्री योगी आदित्यलाथ ने शुभांरभ किया।

संकल्प पत्र को पूरा करने का आज शुभारंभ

इस मौके पर मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र को पूरा करने का आज शुभारंभ किया हैं। 2026 में देश में रसोई गैस की किल्लत समाप्त करने के लिए बलिया में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना शुरू की थी।

उज्जवला योजना समय पर स्वस्थ ईधन उपलब्ध कराने की योजना ही नहीं थी, हमारी योजना माँ, बहनों के स्वास्थ को बेहतर करने की हैं। अगर हमारी माँ बहनों के फेफड़े कमजोर होंगे तो तमाम दिक्कतें आएगी। कमजोर फेफड़े वाले वाले कोरोना काल में काल कवलित हो गए।

नौ करोड़ साठ लाख लोगों लाभ

2016 में उज्जवला योजना न आई होती तो कितने लोग कोरोना में चले जाते। नौ करोड़ साठ लाख लोगों को इस योजना से जोड़ा गया। 300रूपए की सब्सिडी प्रधानमंत्री मोदी ने दी। 2014 से पहले 25-30 हजार रुपये खर्च करके गैस कनेक्शन मिलता था। तब त्योहारों पर सिलेंडर नहीं मिल पाता था। तब पुरुषों को लाइन में पुलिस की लाठियां खानी पड़ती थी। और बिना सिलेंडर के घर पहुंचने पर बेलन मिलता था।

ALSO READ: Dehradun: 32 मिनट में 20 करोड़ की लूट! धनतेरस पर ज्वेलर्स का निकला दिवाला 

लक्ष्मी माता को करना है प्रसन्न, तो शुक्रवार के दिन इस विधि से करें पूजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox