होम / Ghaziabad News: गेमिंग एप्लीकेशन के जरिए छात्रों के धर्मांतरण के मामले में कई खुलासे, पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में

Ghaziabad News: गेमिंग एप्लीकेशन के जरिए छात्रों के धर्मांतरण के मामले में कई खुलासे, पुलिस मुख्य आरोपी की तलाश में

• LAST UPDATED : June 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Ghaziabad News: गाजियाबाद में गेमिंग एप्लीकेशन के जरिए छात्रों के धर्मांतरण के मामले में जैसे जैसे दिन बीते जा रहे हैं वैसे वैसे पुलिस की तफ्तीश भी आगे बढ़ती जा रही है। जैसे-जैसे तफ्तीश आगे बढ़ रही है रोज नए खुलासे भी हो रहे हैं। मसलन इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड शहनवाज उर्फ बद्दो अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। लेकिन बच्चों को धर्मांतरण के लिए चैटिंग ऐप के जरिए यह बताया कि वह खुद ईसाई धर्म से तालुकात रखता था। लेकिन उसे बहुत ज्यादा परेशानियां हो रही थी। जिसके बाद उसने इस्लाम को कबूल किया और उसकी तमाम परेशानियां दूर हो गई।

पुलिस की गिरफ्त से दूर मुख्य आरोपी

इस बात का हवाला देते हुए चैटिंग ग्रुप में उसने बच्चों को इस्लाम की तरफ धकेलने की पुरजोर कोशिश भी की। वहीं दूसरी ओर हैरान करने वाली बात यह सामने आई कि गुजरात के एक व्यक्ति से गाजियाबाद पुलिस से संपर्क साधा और उसने बताया कि गाजियाबाद के अलावा गुजरात में भी तकरीबन ऐसे 400 लोग हैं जिनका की धर्मांतरण किया जा चुका है। बता दें कि शुरुआती दौर में जहां महज इसको 4 छात्रों का धर्मांतरण समझा जा रहा था। इस पूरे कान में अब तक कुल 5 राज्यों के नाम सामने आ चुके हैं। जिनमें उत्तर प्रदेश, मुंबई, हरियाणा, पंजाब एवं गुजरात भी शामिल है।

बद्दू कर सकता है सरेंडर

इतना ही नहीं बद्दू को जैसे ही इस पूरे गोरखधंधे के खुलने का पता चला उसके बाद से ही बद्दो लगातार मुंबई के अलावा यूपी में भी सरेंडर करने की फिराक में घूम रहा है। जिसके लिए उसने अपने कई लोगों से संपर्क भी साधा था। लेकिन मामला हाईप्रोफाइल होने के चलते अभी तक वह सरेंडर नहीं कर पाया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस का यह दावा है कि वह शाहनवाज उर्फ बद्दो के करीब पहुंच चुके हैं और जल्दी उस गिरफ्तारी कर तमाम बड़े खुलासे भी किए जाएंगे।

Also Read:

Lucknow: ‘मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’ की मदद से लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का सीएम ने किया सम्मान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox