होम / Ghaziabad: सीवर में सफाई करने उतरे दो कर्मचारियों की मौत, नगर निगम की लापरवाही ने ली जान

Ghaziabad: सीवर में सफाई करने उतरे दो कर्मचारियों की मौत, नगर निगम की लापरवाही ने ली जान

• LAST UPDATED : October 17, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, गाजियाबाद: एक बार फिर सफाईकर्मी जहरीली गैस के शिकार हुए हैं। सीवर की सफाई करने के लिए उतरे दो सफाईकर्मी की मौत हो गई है। जहरीली गैस की वजह से पहले दोनों बेहोश हो गए। बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद खोड़ा थाना क्षेत्र में उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया।

पांच सफाईकर्मी की हुई थी मौत
बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब सीवर की सफाई के दौरान हादसा हुआ हो। इससे पहले भी थाना नंदग्राम में सीवर की सफाई के दौरान पांच सफाईकर्मियों की मौत हो गयी थी। हालांकि उस दौरान सफाईकर्मियों ने सुरक्षा के किसी भी उपकरण का प्रयोग नहीं किया था।

ऐसा ही मामला यहां भी देखने को मिला है, जहां सीवर की सफाई करने के लिए उतरे सफाईकर्मियों को नगर निगम द्वारा सुरक्षा के कोई साधन मुहैया नहीं कराए गए थे। जिसका खामियाजा दो सफाई कर्मियों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

सीवर में अपने साथी को बचाने के लिए उतरे युवक की मौत
बता दें कि खोड़ा थाना क्षेत्र के इलाके में सफाईकर्मी सुनील सफाई करने के लिए सीवर में उतरा। जहां जहरीली गैस के चलते उसकी चीख-पुकार सुनाई दी। जिसके बाद उसका साथी जिसका नाम भी सुनील था, वह उसे बचाने के लिए सीवर में उतरा।

जहरीली गैस की चपेट में आने के बाद दोनों ही बेहोश हो गए। जिसकी जानकारी तुरंत नगर निगम को दी गई। जहां नगर निगम की टीम जेसीबी के साथ मौके पर पहुंची और सीवर को तोड़ने के बाद दोनों सफाईकर्मियों को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें- Lucknow: जालसाजों ने आठ घटे में एटीएम मशीन से निकाले 3.40 लाख रुपये, खाता धारकों को नहीं लगी भनक – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox