होम / Ghazipur News: तीसरी बार अफजाल अंसारी की कुर्क बागीचे की हुई नीलामी, राजस्व विभाग ने तय किया था मूल्य

Ghazipur News: तीसरी बार अफजाल अंसारी की कुर्क बागीचे की हुई नीलामी, राजस्व विभाग ने तय किया था मूल्य

• LAST UPDATED : June 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Ghazipur News: गाजीपुर निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी के कुर्क बागीचे के आम के फसल की नीलामी शनिवार को तहसील सभागार में संपन्न हुई। राजस्व विभाग की ओर से कुर्क बागीचे के फलों का अनुमामित वजन 50 कुंतल निर्धारित कर एक लाख रुपये मूल्य लगाया गया था। नीलामी में मांचा गांव के हरिओम राय,प्रदीप खरवार,श्रीराम यादव व शौकत राईनी ने भाग लिया। इस दौरान नायब तहसीलदार रामाश्रय यादव के देखरेख में नीलामी की प्रक्रिया शुरू हुई।

इस दौरान हरिओम राय ने सबसे अधिक एक लाख 10 हजार की बोली लगाकर बागीचे के आम को ले लिया। इसके पूर्व 31 मई व सात जून को अधिक राशि बताकर बोली लगाने वाले वापस हुए थे। जिलाधिकारी के निर्देश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी का धनेठा स्थित बागीचे कुर्क कर दिया गया था।

बेनामी सम्पत्तियों को पुलिस ने किया था कुर्क

बताते चलें कि सांसद अफजाल अंसारी की तमाम बेनामी संपत्तियों को जिला प्रशासन के द्वारा पूर्व में पूर्व किया जा चुका है जिसमें से भांवरकोल थाना क्षेत्र के धनेठा गांव में बगीचे की भी कुर्की जिलाधिकारी के निर्देश पर किया गया था जिसमें 70 आम के पेड़ लगे हुए हैं जिसकी नीलामी के लिए जिला प्रशासन के द्वारा बीते 31 मई व 7 जून को तिथि तय की गई थी लेकिन कीमत अधिक होने के चलते खरीदार वापस चले गए अब आज 10 जून को तीसरी बार नीलामी की प्रक्रिया की गई जिसमें 4 खरीदार शामिल हुए अंततः अफजाल अंसारी की कुर्क बगीचा का नीलामी हो गया।

8 जून को सरकारी बंगला कराया गया था खाली

बीते 8 जून को अफजाल अंसारी की दिल्ली में सरकारी बंगला भी खाली करा दिया गया यानी कि कुल मिलाकर कहा जाए की निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी की मुसीबतें अभी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं दिन प्रतिदिन एक से बढ़कर एक बड़ी कार्रवाई शासन के द्वारा किया जा रहा है कहीं ना कहीं या कार्रवाई अवैध तरीके से धन अर्जित कर बनाई गई संपत्ति पर प्रशासन का डंडा लगातार चल रहा है इसी के क्रम में आज अफजाल अंसारी के बगीचे की नीलामी भी शामिल हो गई।

Also Read:

UP Politics: लखनऊ हत्याकांड की सच्चाई सामने लाई पुलिस, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कानून व्यवस्था को बताया चुस्त दुरुस्त

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox