होम / Gorakhpur: बेटियों के साथ खुश रहो आप…, कर्ज से परेशान दंपत्ति ने की ख़ुदकुशी, लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट

Gorakhpur: बेटियों के साथ खुश रहो आप…, कर्ज से परेशान दंपत्ति ने की ख़ुदकुशी, लिखा दर्द भरा सुसाइड नोट

• LAST UPDATED : December 11, 2022

Gorakhpur

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आर्थिक तंगी से परेशान एक पति-पत्नी जहरीला पदार्थ पीकर ख़ुदकुशी कर ली। ख़ुदकुशी करने से पहले युवक ने अपने पिता के नाम एक सुसाइड नोट लिखा है। सुसाइड नोट में युवक ने लिखा है कि कर्ज ज्यादा है, इसे चुकाना कठिन हो गया था। मरने के बाद मृत्यु प्रमाणपत्र दिखाने पर यह कर्ज माफ हो जाएगा। युवक ऑटो चलाकर अपना जीवनयापन कर रहा था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

डायरी में लिखा था युवक ने सुसाइड नोट
मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र में जंगल धूसड़ का है। युवक और उसकी पत्नी की शव किराए के घर में मिली है। युवक की पहचान मूल रूप से महराजगंज के सिंदुरिया क्षेत्र के चिउटहां के रहने वाले विवेकानंद दुबे के रूप में हुई है। वह अपनी पत्नी माधुरी के साथ किराए का घर लेकर रह रहा था। युवक का शव कमरे के बाहर अर्द्ध नग्न हालत में बरामद हुआ है। जबकि कमरे के अंदर उसकी पत्नी की शव पड़ी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के पास से एक डायरी बरामद किया है। इस डायरी में युवक ने अपना सुसाइड नोट लिखा हुआ है। इस सुसाइड नोट से पता चलता है कि वह कर्ज के दबाव में तो था ही, साथ ही वह अपने माता-पिता की उपेक्षा का भी सामना कर रहा था।

फोन ऑन होते ही आने लग जाता था तगादा करने वालों का फोन
सुसाइड नोट लिखा हुआ है कि मम्मी-पापा माफ करना मुझे, आप लोगों की परवरिश पर गर्व है। आपको घर, खेत,बैंक बैलेंस और तीनों बेटियां मुबारक हो। तीनों बहनों ने आप लोगों का दिमाग बदल दिया है। मेरा मोबाइल फोन ऑन होते ही तगादा करने वालों के फोन आने शुरू हो जाएंगे, मगर उन्हें मेरा मृत्यु प्रमाणपत्र दिखा देना। कर्ज माफ हो जाएगा। आटो को सहजनवां के सेंटर से खरीदा था, इसे भी कंपनी वालों को लौटाने पर कर्ज माफ हो जाएगा। जब स्थिति ठीक थी, तो मैं बाबू हुआ करता था, आज स्थिति खराब हुई, तो कोई पूछने वाला नहीं है। मेरी पत्नी के चरित्र पर आरोप के कारण हम दोनों ने घर छोड़ा था। यह बात पूरा गांव जानता है।

युवक ने लिखा तीनों बेटियों के साथ रहो खुश
विवेकानंद ने अपने सुसाइड नोट में अपने ATM का पिन लिखते हुए अपने पिता से अपील की है, कि अकाउंट में कुछ रुपये पड़े हैं। पूरा पैसा निकालकर मेरा और मेरी पत्नी का ब्रह्मभोज करा देना। इसी के साथ उसने लिखा है कि तीनों बेटियों के साथ आप लोग खुश रहिए। एक हफ्ते पहले ही विवेकानंद ने घर किराए पर लिया था। शुक्रवार को एक व्यक्ति ऑटो बुक करने के लिए घर पहुंचा, तो उसने इन्हें मृत देखकर शोर मचाया। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।


Connect Us
 Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox