होम / भारत तभी टीवी मुक्त होगा जब हम हर मरीज को गोद लेगें: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

भारत तभी टीवी मुक्त होगा जब हम हर मरीज को गोद लेगें: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

• LAST UPDATED : March 4, 2023

(India will be TV free only when we adopt every patient: Governor Anandiben Patel): उत्तर प्रदेश के चर्चित हाथरस दौरे पर आई राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने फीता काटकर विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों, प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया। स्टालों का भ्रमण करके संचालित योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी की। भाजपा जिला कार्यालय में, जिलापंचायत अध्यक्ष, सांसद, विधायक, आदि लोगों के साथ एक बैठक कर प्रदेश व केंद्र की योजनाओं से अवगत कराया, साथ ही वृद्धा आश्रम, छात्रावास, स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर उन्हें इनसे संबंधित जानकारी दी।

खबर में खास:-

  • राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस दौरे पर आई 
  • वृद्धा आश्रम, छात्रावास, स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया
  • 2025 तक भारत को टीवी मुक्त करने का सपना

2025 तक भारत को टीवी मुक्त करने का सपना

देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2025 तक भारत को टीवी मुक्त करने के सपने को लेकर सभी को जागरूक करते हुए राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने कहा कि भारत तभी टीवी मुक्त होगा जब हम हर मरीज को गोद लेगें। आज की जरूरत के हिसाब से प्राइवेट स्कूलों, यूनिवर्सिटी, कॉलेज को भी सिलेब्स के हारें में सोचना होगा।

 

प्रदेश के 10 जिलों का चयन किया है

सब नेशनल सर्टिफिकेट के लिए जिले को नामित किया गया। भारत सरकार ने वर्ष 2025 तक भारत को टीबी रोग से मुक्त बनाने के लिए प्रदेश के 10 जिलों का चयन किया है। जिसमें हाथरस का नाम भी शामिल हैं। भारत सरकार की टीम जिले के सभी ब्लॉक एवं शहरी क्षेत्र में चुने गए वार्ड और गांवों में टीबी रोगियों की पहचान करने के लिए सर्वे करेगी। जिला क्षय रोग अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

ALSO READ: केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलेंगे, श्रद्धालुओं के लिए केदारनाथ धाम में हैलीपेड से बर्फ हटाने का कार्य शुरू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox