होम / Greater Noida News: घर में घुसकर ताबड़तोड़ किया वार: प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, परिजनों को नहीं लगी भनक

Greater Noida News: घर में घुसकर ताबड़तोड़ किया वार: प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, परिजनों को नहीं लगी भनक

• LAST UPDATED : October 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर गांव में पिंकी (23) की हत्या के मामले में पुलिस का दावा है कि कन्नौज निवासी प्रेमी सुमित ने उसकी हत्या की है। सोमवार को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सुमित और उसके चचेरे भाई कौशल को गिरफ्तार किया है।

आपस में विवाद होने पर की हत्या 

शनिवार रात आरोपी पिंकी से मिलने आया था।पिंकी ने ही अंदर से दरवाजा खोला। इसके बाद किसी बात पर विवाद होने पर आरोपी ने ईंट से पहले सिर और फिर चेहरे पर कई वार कर हत्या कर दी। आरोपी घर से नकदी-आभूषण लूटकर भाग गया। पिंकी के पास सो रहे परिजन को इसकी जानकारी नहीं हुई। अगले दिन रविवार को ग्रामीण ने हत्या की जानकारी थाने पर दी। इस वजह से खुलासे को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

डीसीपी और एडीसीपी ने दी जानकारी

डीसीपी सुनीति और एडीसीपी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया कि पिंकी की हत्या के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया था। आरोपी सुमित से पूछताछ के बाद पता चला कि उसकी पिंकी से डेढ़ दो साल से पहचान थी। वह पहले पिंकी के घर में ही किराये पर रहता था, लेकिन दोनों के संबंध की जानकारी होने पर वह गांव में ही दूसरे घर में किराये पर रहने लगा था, लेकिन पिंकी के घर अक्सर मिलने आता था।

शनिवार रात भी वह पिंकी से मिलने आया था। पिंकी ने ही दरवाजा खोलकर उसे अंदर बुलाया, लेकिन किसी बात पर दोनों में विवाद हो गया। दरवाजे के पास रखी ईंट से वार कर सुमित ने पिंकी की हत्या कर दी।

हत्या के बाद लूटपाट 

आरोपी घर से एक बैग लूटकर ले गया। इसमें दो लाख के सोने-चांदी के आभूषण और 15 हजार रुपये और आधार कार्ड आदि सामान थे। आरोपी ने बैग चौगानपुर के पास कहीं छुपा दिए थे। पुलिस ने सुमित और कौशल को सोमवार को संगम विहार, दिल्ली से गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी की निशानदेही पर बरामदगी के लिए चाैगानपुर पुलिस चौकी से आगे सीएनजी पंप के पास ले गई। पुलिस ने नकदी, आभूषण और पिंकी का मोबाइल बरामद किया है।

आरोपी ने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर चलाई गोली 

चौगानपुर में बैग और सामान की बरामदगी के दौरान आरोपी ने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर गोली चलाई। इसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया। जवाबी कार्रवाई में सुमित के पैर में गोली लगी। पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद आरोपी सामान छुपाकर कौशल के साथ दिल्ली चला गया था। पुलिस का कहना है कि पिंकी की दिसंबर में शादी होनी थी, आरोपी इससे खुश नहीं था। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद की बात सामने आ रही है।

यह सवाल भी उठ रहे 

यूवती के कमरे में उसकी मां और बहन भी सो रही थी लेकिन उन्हें घटना की कोई जानकारी नहीं हुई।
सुमित के घर में आने और वारदात करके फरार होने के बाद भी परिवार के अन्य सदस्यों को जानकारी नहीं हुई।
घटना के बाद परिजन ने पुलिस को कोई सुचना नहीं दी, एक ग्रामीण ने थाने जाकर पुलिस को जानकारी दी।

पिंकी ने दरवाजा खोलकर सुमित को अंदर बुलाया तो ऐसा क्या हुआ कि चेहरा कुचलकर हत्या करी। घर में लगे सीसीटीवी के तार भी हेट हुए थे। पिंकी के पिता की मौत भी एक राज है, ग्रामीण उनकी भी हत्या की आशंका जता रहे थे।

जानिए पूरा मामला 

हबीबपुर गांव में पिंकी, मां प्रकाशो देवी और अन्य परिजनों के साथ रहती थी। शनिवार रात पिंकी घर की दूसरी मंजिल पर मां, बड़ी बहन और उनकी बेटी के साथ कमरे में सो रही थी। रात में ही ईंट से चेहरा कुचलकर व सिर में वारकर पिंकी की हत्या कर दी गई। रविवार सुबह शव दूसरे कमरे में लहूलुहान हालत में पड़ा मिला, लेकिन परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। सुबह लगभग करीब छह बजे पिंकी को परिजन दादरी लेकर गए थे।

बताया गया है कि वह किसी निजी अस्पताल में गए थे और बाद में वापस गांव आए। पिंकी की हत्या की सूचना पड़ोस में रहने वाले ग्रामीण सुबह लगभग 8:40 पर थाने जाकर पुलिस को दी। पिंकी के पिता जीत सिंह की डेढ़ साल पहले संदिग्ध हालत में मौत हुई थी। इससे पहले पिंकी के एक भाई की भी मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़े: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox