होम / Gurugram News: सड़कों पर  बनेगी पार्किंग, नगर निगम आयुक्त ने अधिकारियों के साथ किया मंथन

Gurugram News: सड़कों पर  बनेगी पार्किंग, नगर निगम आयुक्त ने अधिकारियों के साथ किया मंथन

• LAST UPDATED : October 13, 2023
India News(इंडिया न्यूज़), Gurugram News: गुरुग्राम शहर में नगर निगम क्षेत्र में पार्किंग की समस्या को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने सड़कों पर अतिरिक्त जगह में पार्किंग स्थल चिह्नित करना तय किया है। साथ ही राजस्व में बढ़ोतरी के लिए संपत्ति कर वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। पार्कों, तालाबों व शमशान घाटों का सौंदर्यीकरण करना भी तय हुआ है।बृहस्पतिवार को निगम आयुक्त पीसी मीणा ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में अधीनस्थों के साथ बैठक की। सड़कों पर अतिरिक्त जगह तलाश कर पार्किंग मे प्रयोग करने के लिए अधिकारियों से कहा कि वहा जितनी भी 18 मीटर व 24 मीटर की सड़कें हैं, उन्हें दुरुस्त करवाएं। मुख्यमंत्री के समक्ष मामला आने के बाद उन्होंने सदर बाजार स्थित मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण कार्य में तेजी लाने का आदेश दिए।

निगम आयुक्त पीसी मीणा ने की बैठक (Gurugram News)

उन्होंने कहा कि संपत्ति कर डाटा सुधार तथा स्वयं सत्यापन के काम में तेजी लाएं। उन्होंने आपत्तियों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने को कहा है। सभी संयुक्त आयुक्त अपने स्तर पर इस प्रकार के कम से कम 50 मामले चैक करें तथा अगर कोताही मिलती है, तो कार्रवाई करें। इस मामले में 15 दिन में रिपोर्ट भेजें। सीएम विंडो व जनसंवाद सहित अन्य माध्यमों से मिलने वाली शिकायतों का समाधान निर्धारित समय सीमा में हो।

आवश्यक दिशा-निर्देश के कार्यो मे तेजी

बैठक में पीएम स्वनिधि योजना, नगर दर्शन पोर्टल, स्वामित्व योजना सहित अन्य मामलों की समीक्षा के दौरान भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे राजस्व बढ़ोतरी की दिशा में तेजी से कार्य करें। इसके लिए विशेष रूप से विज्ञापन तथा प्रॉपर्टी टैक्स रिकवरी की तरफ विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए। बैठक में नगर परिषद पटौदी मंडी, सोहना और नगर पालिका फर्रुखनगर के अधिकारी रहे मौजूद।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox