होम / Gyanvapi Masjid Latest News कोर्ट ने सर्वे रिपोर्ट दो दिन में जमा करने के दिए निर्देश, कमिश्नर को हटाया

Gyanvapi Masjid Latest News कोर्ट ने सर्वे रिपोर्ट दो दिन में जमा करने के दिए निर्देश, कमिश्नर को हटाया

• LAST UPDATED : May 17, 2022

इंडिया न्यूज, वाराणसी :

वाराणसी सिविल कोर्ट ने मंगलवार को ज्ञानवापी मास्क का सर्वेक्षण करने के लिए गठित पैनल से अधिवक्ता-आयुक्त अजय कुमार मिश्रा को हटा दिया। साथ ही कोर्ट ने नियुक्त विशेष आयोग को भी सर्वे रिपोर्ट जमा करने के लिए दो दिन का समय दिया है।

आयोग ने दो दिन मांगा था समय

अदालत द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त अधिवक्ता विशाल सिंह ने कहा, “हमने अदालत से दो दिन का समय मांगा था। अदालत ने हमें रिपोर्ट जमा करने के लिए दो दिन का समय दिया है।” यह सर्वेक्षण 14-16 मई तक तीन दिनों तक चला। अजय प्रताप सिंह के मुताबिक मंगलवार सुबह तक 50 फीसदी ही रिपोर्ट आ पाई।

हिंदू याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने सोमवार को दावा किया कि समिति को परिसर में एक शिवलिंग मिला। मस्जिद के सर्वेक्षण के लिए अदालत आयोग के साथ गए आर्य ने कहा कि उन्हें “निर्णायक सबूत” मिले हैं।

नमाज के लिए मजिस्द में प्रवेश में बाधा न डालें

सुप्रीम कोर्ट ने आज वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने कहा कि सुनवाई की अगली तारीख तक, वे एक निर्देश जारी करेंगे। साथ ही डीएम वाराणसी सुनिश्चित करेंगे कि शिवलिंग क्षेत्र की रक्षा की जाएगी। नमाज के लिए मुसलमानों के मस्जिद में प्रवेश में बाधा न डालें।

यह भी पढ़ेंः Mirzapur Latest accident news डंपर-आटो भिड़ंत में दो की मौत, छह घायल

हिंदू सेना के अध्यक्ष, विष्णु गुप्ता ने मंगलवार को एक हस्तक्षेप आवेदन दायर कर अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद प्रबंधन समिति द्वारा दायर याचिका को खारिज करने के निर्देश की मांग की, जो प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर से सटे ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के वीडियोग्राफी सर्वेक्षण को चुनौती देती है।

डीएम करें सील किए गए क्षेत्र की सुरक्षा

वाराणसी कोर्ट ने वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को आदेश दिया, जहां शिवलिंग पाया गया था, उस क्षेत्र को सील करने और लोगों को उस स्थान पर जाने से रोका जाए। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि सील किए गए इलाके की सुरक्षा की डीएम, पुलिस आयुक्त और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के कमांडेंट वाराणसी की होगी।

यह भी पढ़ेंः Lover killed Girlfriend in Maharajganj शादी का दवाब बनाने पर बेल्ट से गला कस मार डाला

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox