होम / भारत का सनातनी जाग गया है, मथुरा और काशी…..ASI के ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट पर गिरिराज सिंह ने बयान दिया

भारत का सनातनी जाग गया है, मथुरा और काशी…..ASI के ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट पर गिरिराज सिंह ने बयान दिया

• LAST UPDATED : January 26, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Gyanvapi Survey : हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों को ज्ञानवापी परिसर की सर्वे की रिपोर्ट ASI ने सौंप दी है। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को काशी और मथुरा को को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मथुरा और काशी दीजिए ताकि कोई समस्या न हो।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण देश के सभी सनातनियों के लिए सबसे बड़ी राहत है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कोर्ट के कारण हो सका है। भारत के सनातनी जाग गए हैं। अब मथुरा और काशी बचे हैं, मथुरा और काशी दे दीजिए ताकि कोई समस्या न हो, एएसआई ने सारे सबूत दे दिए हैं।

दरअसल, एएसआई की रिपोर्ट से पता चला है कि ज्ञानवापी मस्जिद का निर्माण वहां पहले से मौजूद एक मंदिर के अवशेषों पर किया गया था। पिछले साल जिला अदालत के 21 जुलाई के आदेश के बाद, एएसआई ने काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वेक्षण किया था, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि मस्जिद हिंदू मंदिर की पहले से मौजूद संरचना पर बनाई गई थी या नहीं।

हिंदू याचिकाकर्ताओं के इस दावे के बाद कि 17वीं सदी की मस्जिद पहले से मौजूद मंदिर के ऊपर बनाई गई थी, अदालत ने एक सर्वेक्षण का आदेश दिया था और एएसआई ने अपनी सर्वेक्षण रिपोर्ट 18 दिसंबर को सीलबंद कवर में जिला अदालत को सौंपी थी। 3 जनवरी को, एएसआई ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 19 दिसंबर के फैसले का हवाला देते हुए अदालत से अपनी ज्ञानवापी परिसर सर्वेक्षण रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करने का अनुरोध किया था। कम से कम चार सप्ताह।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox