होम / Hathras Satsang Stampede: हाथरस कांड में मुकदमा दर्ज, सत्संग समागम के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

Hathras Satsang Stampede: हाथरस कांड में मुकदमा दर्ज, सत्संग समागम के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

• LAST UPDATED : July 3, 2024

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Hathras Satsang Stampede: पुलिस ने हाथरस में सत्संग आयोजित करने वाले ‘भोले बाबा’ की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी कर रही है।

मुख्य सेवादार देवप्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ के बाद 100 से ज्यादा लोगों की मौत के मामले में पुलिस की जांच और कार्रवाई जारी है। पुलिस तेजी से मामले की जांच करती नजर आ रही है। इस सिलसिले में पुलिस ने भोले बाबा के मुख्य सेवादार कहे जाने वाले देवप्रकाश मधुकर और उस धार्मिक आयोजन के अन्य आयोजकों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), 2023 की धारा 105, 110, 126 (2), 223 और 238 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: अखिलेश यादव का पुराना पोस्ट वायरल, लगा चुके हैं “भोले बाबा” के जयकारे

यह एफआईआर हाथरस के सिकंदराराऊ थाने में 2 जुलाई 2024 को रात करीब 10:18 बजे दर्ज की गई। यह एफआईआर ब्रजेश पांडे नाम के शख्स ने दर्ज कराई है। जिस मुख्य सेवादार देवप्रकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, वो हाथरस के सिकंदराराऊ के दामादपुरा में रहते हैं।

घायलों के लिए उपचार प्राथमिकता

मंत्री असीम अरुण ने कहा कि इस समय हमारी प्राथमिकता घायलों का समुचित उपचार है। मैंने अधिकारियों से बात की है और घायलों के उपचार पर अपडेट ले रहा हूं। इस बात की भी जांच की जा रही है कि अनुमति लेने से पहले सत्संग में कितने श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद थी। मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति बनाई गई है। वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि घटना के समय कितने श्रद्धालु मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Hathras Satsang Stampede: हाथरस हादसे के बाद, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पिटीशन भेजा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox