होम / Hindu Ekta Mahakumbh: चित्रकूट में 15 दिसंबर को होगा हिन्दू एकता महाकुंभ का आयोजन, जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को किया आमंत्रित

Hindu Ekta Mahakumbh: चित्रकूट में 15 दिसंबर को होगा हिन्दू एकता महाकुंभ का आयोजन, जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को किया आमंत्रित

• LAST UPDATED : December 11, 2021

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Hindu Ekta Mahakumbh: प्रदेश के चित्रकूट में 15 दिसंबर को जगद्गुरू रामभद्राचार्य की अध्यक्षता में हिन्दू एकता महाकुंभ होने जा रहा है। अतिथियों को आमंत्रित करने के लिए जगद्गुरू अपने उत्तराधिकारी और महाकुम्भ के संयोजक आचार्य रामचन्द्र दास के साथ देश के विभिन्न स्थानों का दौरे पर हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट कर उन्हें आमंत्रित किया।

चित्रकूट मिलाप की भूमि रही Hindu Ekta Mahakumbh

जगद्गुरू ने जेपी नड्डा को आमंत्रित करते हुए कहा है कि चित्रकूट मिलाप की भूमि रही है। यहां श्रीराम और भरत का मिलाप हुआ। यह गृह धर्म और राजधर्म को एकात्म करने वाली धरती है। चित्रकूट की भूमि से हिन्दू मतभेदों का शमन किया जाना है। इसलिए देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधि की उपस्थिति आवश्यक है।

जेपी नड्डा ने भी आमंत्रण को स्वीकार करते हुए कहा कि इस महाकुंभ में शामिल होने का अवसर मिलना प्रत्येक हिन्दू का सौभाग्य है। सभी व्यक्तियों को अपने राजनीतिक तथा वैचारिक मतों को किनारे रखते हुए हिन्दू चेतना की एकता के इस समारोह में भागीदारी करनी चाहिए। नड्डा ने संतों का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए एक सामान्य श्रद्धालु की तरह चित्रकूट आने का वचन दिया।

Read More: गार्ड ऑफ ऑनर के साथ Shaheed Wing Commander Prithvi Singh की अंतिम विदाई, पंचतत्व में हुए विलीन

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox