होम / Holi 2023: जाम छलकाने वालों के लिए निराश करने वाली खबर, UP में इस दिन बंद रहेंगी शराब के ठेके

Holi 2023: जाम छलकाने वालों के लिए निराश करने वाली खबर, UP में इस दिन बंद रहेंगी शराब के ठेके

• LAST UPDATED : March 6, 2023

Holi 2023: रंगों का त्योहार होली (Holi) आने में बस अब 2 दिनों का समय ही बचा है। ऐसे में इसकी की तैयारियां न सिर्फ उत्तरप्रदेश में बल्कि देश में भी तेज हो गई हैं। प्रेम और प्यार का प्रतीक इस त्योहार को लोग बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाते हैं। ऐसे में इस त्योहार में किसी भी तरह खलल न पड़े और कोई भी असामाजिक घटना न हो इसे देखते हुए प्रशासन की ओर से एक बड़ा कदम उठाया गया है। जिसके तहत 8 मार्च को होली वाले दिन सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश पारित किया गया है। लखनऊ(Lucknow) के डीएम सूर्य पाल गंगवार (DM Surya Pal Gangwar) ने निर्देश जारी किया है जिसके तहत जिले में होली के दिन शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

खबर में खास:

  • डीएम ने किया आदेश, बंद रहेंगी शराब की सभी दुकानें
  • होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ

डीएम ने किया आदेश, बंद रहेंगी शराब की सभी दुकानें

डीएम गंगवार की तरफ से जो निर्देश दिया गया है उसमें साफतौर पर कहा गया है कि होली के त्योहार पर शांति बनाए रखने के मकसद से यूपी सरकार आबकारी अधिनियम की धारा 59 के तहत दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए “मैं सूर्य पाल गंगवाल, जिला मजिस्ट्रेट लखनऊ आदेश देता हूं कि दिनांक 08.03.2023 को समस्त आबकारी अनुज्ञापनों यानी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, मांग, ताड़ी, बार समेत तमाम दुकानें बंद रहेंगी।”

होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ

दरअसल, इस बार होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार एक साथ एक ही तारीख पर हैं। ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं ताकि सभी लोग शांतिपूर्वक खुशी और उल्लास के साथ त्योहार मना सके और किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटित हो पाए। इसके लिए प्रशासन की ओर से कई इंतजाम भी किए जाते हैं। इसी को देखते हुए डीएम ने ये जनपद में ये आदेश दिया है। बता दें कि होली के मौके पर सिर्फ लखनऊ में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के सभी 75 जनपदों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांंड में कब, क्या हुआ? इस पूरे घटनाक्रम को तारीख के हिसाब से यहां समझिए

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox