होम / How much Cash was Found from Piyush’s House : पीयूष के घर से कितना कैश मिला, जानें डीजीजीआई अफसर ने क्या कहा

How much Cash was Found from Piyush’s House : पीयूष के घर से कितना कैश मिला, जानें डीजीजीआई अफसर ने क्या कहा

• LAST UPDATED : December 29, 2021

इंडिया न्यूज, कन्नौज।

How much Cash was Found from Piyush’s House : इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कन्नौज स्थित पैतृक घर पर छापा पूरा हो चुका है। डीजीजीआई की टीम पीयूष के घर से वापस चली गई है। इसके बाद पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष ने घर में ताला लगाया और फिर उसे डीजीजीआई टीम अपने साथ ले गई। इस दौरान उनके हाथों में 8 गत्तों और झोलों में इकट्ठा किए गए कम्पाउंड के सैंपल थे। (How much Cash was Found from Piyush’s House)

ये सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे। डीजीजीआई के एडिशनल डायरेक्टर जाकिर हुसैन ने बताया कि हमने अपना पंचनामा पूरा कर लिया है। यहां मिला सोना हमने डीआरआई को सौंप दिया है। 19 करोड़ रुपये की नकदी मिली है, जिसे एसबीआई में डिपॉजिट कराया गया है। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों के मुताबिक यह अब तक की सबसे बड़ी कैश बरामदगी है।

पांच दिनों से चल रहा था सर्च अभियान (How much Cash was Found from Piyush’s House)

बता दें कि कन्नौज में सदर कोतवाली क्षेत्र के छिपट्टी मोहल्ला में ही पीयूष जैन का घर है, जहां पिछले 5 दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा था। जब नोटों की गिनती पूरी हुई और इसे एसबीआई ब्रांच भेजने के लिए गाड़ी मंगवाई गई तो इन पांच बक्सों को लोड करते वक्त लोगों का हुजूम दिखा। इतना ही नहीं, जो लोग बक्से को गाड़ी पर चढ़ा रहे थे, उन्हें भी काफी मशक्कत करनी पड़ी। (How much Cash was Found from Piyush’s House)

वहीं सूत्रों ने बताया कि कानपुर में पीयूष जैन के ठिकानों से एजेंसी ने करीब 177 करोड़ रुपये की बरामदगी की है। इस तरह से कानपुर और कन्नौज वाले घर में मिले कुल रकम को मिला दें तो यह करीब 194 करोड़ रुपये होता है। बताया जा रहा है कि पीयूष जैन के कन्नौज के आलीशान बंगले के ठीक करीब में जैन का एक आलीशान गोदाम भी मिला है।

(How much Cash was Found from Piyush’s House)

Read More: Amit Shah Said In Hardoi : हरदोई में अमित शाह बोले- यूपी में माफिया राज खत्म

Connect With Us: TwitterFacebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox