होम / UP PET 2023 को देखते हुए 28 और 29 अक्टूबर को यूपी में नहीं होगी कोई दूसरी परीक्षा, इन स्कूलों की रहेगी छुट्टी

UP PET 2023 को देखते हुए 28 और 29 अक्टूबर को यूपी में नहीं होगी कोई दूसरी परीक्षा, इन स्कूलों की रहेगी छुट्टी

• LAST UPDATED : October 12, 2023

India News(इंडिया न्यूज),UP PET 2023 Exam Day Guidelines: यूपी में 28 और 29 अक्टूबर को किसी भी कॉलेज या विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षण संस्थान में कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। ये फैसला यूपी सरकार ने UP PET 2023 को देखते हुए लिया है। ये परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर के दिन 4 शिफ्ट में होनी है।

20 लाख उम्मीदवार लेगे भाग

जिसमें तकरीबन 20 लाख उम्मीदवार भाग लेगे। उत्तर प्रदेश सरकार द्वार जारी आदेश के अनुसार, यूपी पीईटी में सभी उम्मीदवार बैठ सकें इसलिए इन 2 दिनों कोई दूसरी परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। इसके साथ ही साथ उत्तर प्रदेश के जिन 35 जिलों के स्कूलों में यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन होगा, उन सभी स्कूलों की सरकार ने छुट्टी घोषित कर दी है।

प्रतिस्पर्धा करने वालों के लिए महत्वपूर्ण अवसर

उत्तर प्रदेश के कई सरकारी विभागों नें Group-C भर्ती के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2023 राज्य में सरकारी पधों के लिए प्रतिस्पर्धा करने वालों के लिए ये एक महत्वपूर्ण अवसर साबित होने वाली है।

क्या है यूपी पीईटी परीक्षा देने के लिए योग्यता?

अगर आप भी यूपी पीईटी की परीक्षा देना चाहते है तो उसकी मान्यता जरूर जान ले। यूपी पीईटी के लिए 10वी पास उम्मीदवार अवेदन फार्म भर सकते है।  अगर आयु सीमा की बात करें तो 1 जुलाई 2022 तक पात्र उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए कृपया नोटिस को ध्यान से पढ़ें।

ALSO READ: अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ रामपुर के युवक ने किया डांस, तेजी से वायरल हुआ वीडियो 

Uttarakhand: प्रवर समिति की दूसरी बैठक संपन्न, जानें कितना ड्राफ्ट हुआ तैयार

Schools Closed: आगरा में 2 दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानें क्या है वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox