होम / Inauguration of Kashi Vishwanath Dham: घर बैठे देखें काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण

Inauguration of Kashi Vishwanath Dham: घर बैठे देखें काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण

• LAST UPDATED : December 10, 2021

इंडिया न्यूज, वाराणसी:
Inauguration of Kashi Vishwanath Dham: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आने और श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को कुछ ही घंटे बाकी हैं और तैयारी अपने अंतिम दौर में है। सोमवार 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। 3 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए घाटों पर देव दीपावली की तरह दीये जलाए जाएंगे। लेजर लाइट शो के साथ वाराणसी के सभी मंदिरों और सरकारी व प्राइवेट बिल्डिंग को सजाया जाएगा।

Inauguration of Kashi Vishwanath Dham at Home

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के अवसर पर वाराणसी के साथ-साथ देश विदेश से गणमान्य और साधु-संतों को काशी में आने का न्योता भेज दिया गया है। कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ 4000 लोगों के शामिल होने की व्यवस्था जिला प्रशासन ने की है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन का लाइव प्रसारण चैनलों पर होगा साथ ही धार्मिक स्थलों, चौराहों पर LED टीवी स्क्रीन पर भी कराया जाएगा, जिससे जो लोग मौके पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, वह भी इस भव्य आयोजन का हिस्सा बन सकें।

Inauguration of Kashi Vishwanath Dham at Home

इनॉग्रेशन के दौरान आतिशबाजी भी होगी Inauguration of Kashi Vishwanath Dham

इस कार्यक्रम को देव दीपावली की तरह से मनाया जाएगा। डीएम ने बताया कि घाटों पर 5 लाख दीपक जलाएं जाएंगे। इसके साथ ही लेजर लाइट शो का भी आयोजन किया जाएगा, जिससे पूरा शहर इस उत्सव का आनंद ले सके। इनॉग्रेशन के दौरान आतिशबाजी भी होगी। निर्माण कार्य के दौरान जिन मूर्तियों को विस्थापित किया गया था। आज से उन मूर्तियों की प्राणप्रतिष्ठा का काम शुरू हो गया है।

Inauguration of Kashi Vishwanath Dham at Home

जनता के सहयोग से साकार हुआ सपना Inauguration of Kashi Vishwanath Dham

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि यह पूरे देश के लिए और खासकर काशी के लोगों के लिए गौरव का क्षण है। इतने बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन होने जा रहा है। बनारस या फिर देश की जनता ने कभी नहीं सोचा होगा कि यह काम संभव हो पाएगा, लेकिन स्थानीय जनता के सहयोग से सपना साकार होने जा रहा है। इस काम को पूरा करने के लिए दिन रात लगे मजदूर, कर्मचारी के अलावा बनारस का हर एक नागरिक बधाई का पात्र है, जिसने इस काम में अपना योगदान दिया है।

Read More: International Airport may be laid soon in Ayodhya : अयोध्या में जल्द हो सकता इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox