होम / भारतीय कफ सिरप से 18 बच्चों की मौत मामले में, दवा कंपनी के 3 अधिकारी गिरफ्तार

भारतीय कफ सिरप से 18 बच्चों की मौत मामले में, दवा कंपनी के 3 अधिकारी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : March 4, 2023

(Indian cough syrup kills 18 children, 3 executives of pharmaceutical company arrested) उज्बेकिस्तान में दिसंबर के महीने में भारतीय कफ सिरप से 18 बच्चों की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने एफआईआर के बाद नोएडा में मौजूद दवा कंपनी के 3 अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक यह शिकायत भारत के सेंट्रल ड्रग स्टैंडर्ड कंट्रोल आर्गेनाइजेशन के ड्रग इंस्पेक्टर (Drug Inspector) ने की थी। भारतीय कंपनी मैरियन बायोटेक (Marion Biotech) के दो डायरेक्टर सहित पांच लोगों के नाम दर्ज थे।

खबर में खास:

  • उज्बेकिस्तान में दिसंबर के महीने में भारतीय कफ सिरप से 18 बच्चों की मौत
  • दवा उत्पादन लाइसेंस रद्द
  • कंपनी के मालिक मालकिन फरार 

 

दवा उत्पादन लाइसेंस रद्द

उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने उज्बेकिस्तान में 18 बच्चों की मौत के बाद और रॉ मैटेरियल खरीद की जानकारी समय से नहीं मिलने पर दवा फर्म मैरियन बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड का दवा उत्पादन लाइसेंस रद्द कर दिया था।

कंपनी के मालिक मालकिन फरार हैं

कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, तुहीन भट्टाचार्य, अतुल रावत और मूल सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हैं। फिलहाल कंपनी के मालिक मालकिन फरार हैं जिनकी लगातार तलाशी की जा रही है और जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस आयुक्त कार्यालय के मुताबिक गाजियाबाद के ड्रग इंस्पेक्टर आशीष ने 2 मार्च को रिपोर्ट दर्ज करायी, जिसमें आरोप लगाया गया कि एक दवा बनाने की कंपनी में निर्मित कफ सिरप सही साबित नहीं हुआ। कंपनी की डायरेक्टर जया जैन, सचिन जैन, ऑपरेशन हेड तुहीन भट्टाचार्य, मैन्युफैक्चरिंग केमिस्ट अतुल रावल और मूल सिंह आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ हैं।

ALSO READ:Uttarakhand: विधायक त्रिलोक सिंह चीमा ने की, अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox