होम / Instructions CM Yogi for TET : यूपी-टीईटी के सफल आयोजन की तैयारी, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

Instructions CM Yogi for TET : यूपी-टीईटी के सफल आयोजन की तैयारी, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

• LAST UPDATED : January 18, 2022

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Instructions CM Yogi for TET : योगी सरकार ने 23 जनवरी को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी : 2021) को नकलविहीन व पारदर्शिता से पूरा कराने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके तहत अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय कर दी गई हैं। सुबह टीईटी प्राथमिक स्तर व शाम की पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की होगी। प्रश्नपत्र लीक होने के बाद यह परीक्षा दोबारा आयोजित की जा रही है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि यह परीक्षा जिला स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति तय परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराएगी।

हर केंद्र पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट (Instructions CM Yogi for TET)

प्रत्येक केंद्र पर दो स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे। इन्हीं की देखरेख में पूरी परीक्षा होगी। इसी तरह उत्तर पुस्तिकाओं को कोषागार से प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी डीएम द्वारा नामित सेक्टर मजिस्ट्रेट व डीआईओएस की होगी। प्रत्येक पाली के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट व सेक्टर मजिस्ट्रेट अलग-अलग होंगे। योगी आदित्यनाथ ने इस परीक्षा को लेकर कहा है कि, टीईटी के लिए दागी व संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को किसी भी हालत में केंद्र न बनाया जाए।

परीक्षा केंद्र का पिछला रिकॉर्ड भी देखें (Instructions CM Yogi for TET)

सीएम ने कहा है कि परीक्षा केंद्र निर्धारण में संस्थान के पिछले रिकॉर्ड को जरूर देखें। सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक में कहा, आगामी 23 जनवरी को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के सुव्यवस्थित आयोजन के संबंध में पुख्ता तैयारियां कर ली जाएं। प्रत्येक केंद्र पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए। टीईटी परीक्षा केंद्र निर्धारण में संस्थान के पिछले रिकॉर्ड को अवश्य देखा जाए। दागी/संदिग्ध छवि के संस्थानों को परीक्षा केंद्र न बनाया जाए।

(Instructions CM Yogi for TET)

Also Read : Up election 2022 Names of BJP Candidates Decided : तीसरे व चौथे चरण के भाजपा प्रत्याशियों के नाम तय, आज फाइनल मुहर लगाएंगे जेपी नड्डा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox