होम / Jailed MP Azam Khan : जेल में बंद सांसद आजम खां, रामपुर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

Jailed MP Azam Khan : जेल में बंद सांसद आजम खां, रामपुर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

• LAST UPDATED : January 3, 2022

इंडिया न्यूज, मुरादाबाद:

Jailed MP Azam Khan रामपुर सांसद आजम खां करीब पौने दो साल से सीतापुर जेल में बंद हैं, लेकिन जेल में रहकर भी रामपुर शहर से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। उनके समर्थक भी इसी तैयारी में जुट गए हैं। वह शहर सीट से नौ बार विधायक चुने जा चुके हैं।

साल 2019 में लोकसभा चुनाव लड़े और सांसद बन गए। इसके बाद उन्होंने विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया। तब उप चुनाव में उनकी पत्नी डा. तजीन फात्मा विधायक चुन ली गईं। विधायक बनने के बाद उन्हें भी जेल जाना पड़ गया। 10 माह बाद वह जेल से छूट गईं। लेकिन, आजम खां अपने बेटे अब्दुल्ला समेत सीतापुर की जेल में बंद हैं।

आजम खां की दो केस में जमानत होनी बाकी है Jailed MP Azam Khan

अब्दुल्ला की सभी 43 मुकदमों में जमानत हो चुकी है। लेकिन, आजम खां की दो मामलों में अभी जमानत होना बाकी है। उनके खिलाफ 87 मुकदमे अदालतों में विचाराधीन हैं। उनकी जिन दो मामलों में जमानत नहीं हुई है, उनमें एक शत्रु संपत्ति से जुड़ा मामला है, जिसमें हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित है, जबकि जल निगम भर्ती घपले में सात जनवरी को सुनवाई होगी।

उनके समर्थकों को उम्मीद है कि आजम खां शीघ्र ही जमानत पर छूट जाएंगे। अगर बाहर नहीं आते हैं तब भी विधानसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी है। हालांकि अभी हाईकमान से घोषणा नहीं हुई है, इसलिए पार्टी नेता खुलकर बोलने से बच रहे हैं, जबकि चर्चा सब उन्हें ही चुनाव लड़ाने की कर रहे हैं।


आजम खां रामपुर शहर से चुनाव लड़ें Jailed MP Azam Khan

सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल का कहना है कि तमाम कार्यकर्ता तो यही चाहते हैं कि आजम खां रामपुर शहर से चुनाव लड़ें। हमें पूरी उम्मीद है कि वह जल्द ही जेल से बाहर आएंगे। रामपुर जिले में सभी पांचों सीटों पर इस बार सपा मजबूत स्थिति में है। हमारा प्रयास है कि सभी सीटों पर हमारे प्रत्याशी विजयी हों।

Read More: CM Yogi Adityanath Said In Amethi : अमेठी में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- हमे हिंदू होने पर गर्व है

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox