होम / Jhansi Prayagraj Rail Route Disrupted : बांदा स्टेशन के पास अंडरपास की मिट्टी धंसने से झांसी-प्रयागराज रेल रूट हुआ बाधित

Jhansi Prayagraj Rail Route Disrupted : बांदा स्टेशन के पास अंडरपास की मिट्टी धंसने से झांसी-प्रयागराज रेल रूट हुआ बाधित

• LAST UPDATED : February 7, 2022

इंडिया न्यूज, बांदा:

Jhansi Prayagraj Rail Route Disrupted बांदा रेलवे स्टेशन के पास अंडरपास की मिट्टी धंसने से झांसी प्रयागराज रेलवे रूट बाधित हो गया। मिट्टी दुरेड़ी अंडरपास की धंसी। इस मामले की सूचना मिलते ही बांदा स्टेशन पर प्रयागराज-झांसी इंटरसिटी को रोका गया, वहीं झांसी और कानपुर की ओर से आने वाली ट्रेनों को पहले के स्टेशनों पर रोक दिया गया है। रेल खंड पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित होने से स्टेशनों पर यात्री परेशान रहे तो ट्रेनों में सवार लोगों को भी समस्या हो रही है।

दो मालगाड़ी बीच ट्रैक पर खड़ी हो गई Jhansi Prayagraj Rail Route Disrupted

बांदा रेलवे स्टेशन के पास झांसी की ओर रेलवे लाइन पर अंडरपास-452 दुरेड़ी पुल की दीवार 10 सितंबर वर्ष 2021 को धंस गई थी, जिसको लेकर वहां निर्माण चल रहा था। सोमवार दोपहर मिट्टी धसकने से पटरी के पकड़ के लिए डाले गए पत्थर एग्रीग्रेड खिसक गया। इसपर रेल लाइन पर ट्रेनों पर खतरा भांपते हुए निमार्णी कंपनी के कामगारों ने स्टेशन पर सूचना दी।

रेलवे कर्मियों ने आनन फानन कंट्रोल को सूचित किया और ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। बांदा स्टेशन पर प्रयागराज से आ रही और झांसी जा रही इंटरसिटी ट्रेन को रोका गया। वहीं झांसी और कानपुर से आने वाली ट्रेनों को पहले के स्टेशनों पर रोका गया है। चंबल एक्सप्रेस समेत दो मालगाड़ियां बीच ट्रैक पर खड़ी हो गई हैं।

कई ट्रेनों को रोका गया Jhansi Prayagraj Rail Route Disrupted

स्टेशन प्रबंधक एसके कुशवाहा ने बताया कि ग्वालियर हावड़ा चंबल एक्सप्रेस व कानपुर मानिकपुर इंटर सिटी एक्सप्रेस को खैरादा जंक्शन के पास रोका गया है। खैरादा जंक्शन से ही कानपुर रेल लाइन भी गुजरी है। करीब दो मालगाड़ियां भी पीछे के स्टेशनों में रोकी गई हैं। झांसी में उच्च अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई है।

रेलवे के इंजीनियर प्रदीप कुमार की देखरेख में कर्मचारियों की टीम काम पूरा कराने के लिए जुटी है। देरशाम तक डीआरएम अशुतोष भी झांसी से यहां निरीक्षण करने आ सकते हैं। इंजीनियर ने बताया कि बांदा-झांसी दोहरीकरण का कार्य भी अंडरपास के पास चल रहा है। नई डाली गई रेलवे लाइन की वजह से पुराने ट्रैक की मिट्टी धसकना सामने आया है।

Also Read : UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, बागपत में भाजपा सरकार के खिलाफ गरजे जयंत चौधरी, कहा कि गर्मी कम मत होने देना

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox