होम / Kanpur Accident: 26 जिंदगियों को खत्म करने वाला आरोपी ड्राइवर का कबूलनामा, बोला- प्रसाद के रूप में बंटी दारू, नहीं रहा होश

Kanpur Accident: 26 जिंदगियों को खत्म करने वाला आरोपी ड्राइवर का कबूलनामा, बोला- प्रसाद के रूप में बंटी दारू, नहीं रहा होश

• LAST UPDATED : October 6, 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, कानपुर: भीषण सड़क हादसे में 26 जिंदगियां खत्म हो गईं। इन दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार ट्रैक्टर ड्राइवर राजू सामने आया है। हादसे के बाद ड्राइवर की की वजह से हादसे की बात सामने आई थी। ड्राइवर ने भी इस बात को कबूल कर लिया है।

आरोपी ड्राइवर का कबूलनामा
आरोपी ड्राइवर ने पुलिस के सामने कबूलनामा में बताया कि चंद्रिका मइया के मंदिर में मुंडन हुआ, प्रसाद के रूप में दारू बंटी। वहां गांव के झुर्रे, बाने और हम थे। वहां प्रसाद के रूप में दारू पी लिया। इसके बाद साड़ चौराहा पर आकर एक क्वार्टर फिर पी ली। इसके बाद वहां से चले तो नशे की झोंक में हम जाने नहीं पाएं गाड़ी खंती में कब पलट गई। यह बात किसी और नहीं कानपुर हादसे के दौरान ट्रैक्टर चला रहे कुर्था गांव के राजू निषाद ने अपने कुबूलनामा में पुलिस से कही। फिलहाल उसको अरेस्ट करके जेल भेज दिया गया है।

ऐसे हुआ था दर्दनाक हादसा
कानपुर के साड़ में बीती एक अक्टूबर की रात सवारियों भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी भरे गड्‌ढे में पलटने से 26 लोगों की जान चली गई थी। जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक राजू निषाद मौके से भाग निकला था। पुलिस ने हादसे में घायल प्रीति की तहरीर पर राजू निषाद, रामशंकर, प्रहलाद और गौरी ककरा निवासी बाने के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर की थी। पूरा हादसा राजू की नशेबाजी के चलते हुआ था।

आरोपी ड्राइवर को कड़ी सुरक्षा में रखा गया
बता दें कि इस दर्दनाक हादसे में किसी के इकलौते बच्चे की मौत हो गई तो किसी ने पत्नी और बच्चों समेत पूरा परिवार खो दिया। ग्रामीणों में इतना आक्रोश था कि उनका कहना था कि राजू मिल गया तो उसकी हत्या कर देंगे। इसके चलते गिरफ्तारी के बाद राजू को कड़ी सुरक्षा में रखा गया। कहीं गांव वाले उसपर हमला न कर दें।

शराब ज्यादा पीने की वजह से खो बैठा होश
एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि पुलिस ने राजू को नहर कॉरिडोर साड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पूछताछ के दौरान राजू ने स्वीकार किया है कि इतनी शराब पी ली थी कि उसे होश नहीं रहा। तेज रफ्तार ट्रैक्टर पानी से भरे गड्‌ढे में पलट गया। 26 मौतों का जिम्मेदार राजू और उसके तीन साथी हैं। जिनकी नशेबाजी से एक ही गांव के इतने लोगों की मौत हुई।

यह भी पढ़ें- Mulayam Singh Yadav: लखनऊ के तीन पार्षद मुलायम को किडनी देने को तैयार, अखिलेश को लिखा पत्र

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox