होम / Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर पहुंची पुलिस, महिला ने लगाया घर जलाने का आरोप, लापरवाह एसओं निलंबित

Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर पहुंची पुलिस, महिला ने लगाया घर जलाने का आरोप, लापरवाह एसओं निलंबित

• LAST UPDATED : November 9, 2022

Kanpur

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी के ऊपर एक महिला ने गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपी भाई की गिरफ्तार के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। हालांकि पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं

घर में आग लगवाने का आरोप
दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में प्लॉट में बनी झोपड़ी में आग लगने से महिला की गृहस्थी जलकर खाक हो गई थी। इस पर पीड़िता ने सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान पर आग लगवाने का आरोप लगाया था।

प्रयागराज निवासी पीड़िता बेबी नाज ने बताया कि उनके पिता का जाजमऊ के केडीए डिफेंस कॉलोनी में प्लॉट है। इसका मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है, जहां उनके परिवार के लोग टट्टर बनाकर रहते हैं। सोमवार को वे लोग शादी समारोह में शामिल होने गए थे। आरोप है कि प्लाट के विवाद में सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी ने घर में आग लगवा दी। इससे उनकी गृहस्थी जले खाक हो गई। उन्होंने योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी।

इंस्पेक्टर ने नहीं दर्ज की एफआईआर
इस मामले को मंगलवार को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने संज्ञान में लिया। इसमें लापरवाही बरतने पर जाजमऊ एसओ अभिषेक शुक्ला को निलंबित कर दिया गया। वहीं पुलिस ने देर रात महिला की तहरीर पर मामला दर्ज किया। साथ ही आरोपी विधायक के भाई की गिरफ्तारी के लिए दोनों के घरों पर दबिश दी। हालांकि आवास पर पुलिस को विधायक समेत उनके भाई नहीं मिले।

विधायक ने जारी की भावुक अपील
वहीं विधायक इरफान सोलंकी ने इस प्रकरण में एक वीडियो जारी कर एक भावुक अपील जारी की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो डाल कर मुख्यमंत्री योगी और विधानसभा अध्यक्ष से विधायकों की कमेटी बनाकर घटना की जांच कराए जाने की मांग की है। वहीं, सूचना मिलते ही, सपा विधायक के घर पर कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो चुका है।

थानेदार को किया गया निलंबित
कानपुर सीपी ने जाजमऊ थानेदार अभिषेक शुक्ला को निलंबित कर दिया है। दरअसल, थाना प्रभारी ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी। सीपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया है। बता दें कि पीड़िता का कहना है कि रिजवान सोलंकी प्लाट खाली कराने का दबाव बना रहे हैं, जबकि प्लाट पर हमारा है।

यह भी पढ़ें- Mathura: सीएम योगी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि में की पूजा अर्चना, वेटरनेरी यूनिवर्सिटी में रोपा पौधा – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox