होम / Kanpur: बेटा नहीं हुआ तो महिला ने बाजार से चुराया बच्चा, पति से कहा- खरीदकर लाई हूं

Kanpur: बेटा नहीं हुआ तो महिला ने बाजार से चुराया बच्चा, पति से कहा- खरीदकर लाई हूं

• LAST UPDATED : June 6, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Kanpur: कानपुर में एक महिला को बेटा चाहिए था। उसकी तीन बेटियां हैं, जब संतान की आस खत्म हुई तो उसने और उसकी मां ने बाजार से मासूम बच्चे को चुरा लिया। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की, पुलिस ने 600 सीसीटीवी कैमरे खंगाले और महिला और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया।

यह है पूरा मामला

कानपुर में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​ पुलिस के सामने आने पर जांच शुरू हो गई। पुलिस ने कैमरे की मदद से महिला और बच्चे को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार, कानपुर में रहने वाली राहत के पास तीन बेटियाँ हैं। वह अपने बेटे की चाहत रखती थी। जब उसने इस बारे में अपनी माँ रोशना जहां को बताया, तो उसने साथ ही कई जगहों से बच्चा गोद लेने की कोशिश की, पर भी कहीं सफलता नहीं मिली।

उसके बाद, पिछले शुक्रवार को, राहत शॉपिंग के लिए मार्केटिंग की गई थी। उस समय, वहां दो बच्चे अपने 9 महीने के भाई के साथ घूम रहे थे। इस बार , राहत और उसकी मां ने रोशन पर पाद मासूम बच्चे को देखा। उन्होंने तुरंत उस बच्चे को गोद लेने का प्लान बनाया। इसके बाद, राहत ने सबसे पहले दोनों बच्चों को बतासा खिलाया। इस दौरान, राहत ने बच्चे को गोद में ले लिया।

ये भी पढ़ें: Muzaffarnagar: बिहार का इनामी गैंगस्टर, यूपी STF के एनकाउंटर में ढेर

बताशे तीखे होने की वजह से दोनों लड़कियां परेशान हो गईं। इस पर राहत ने लड़कियों से कहा कि ये पैसे ले लो, सामने दुकान पर लस्सी बिक रही है, मीठी वाली पी लो। तब तक हम तुम्हारे भाई को खिला रहे हैं। लड़कियां लस्सी पीने चली गईं और राहत जहां मासूम बच्चे को लेकर भाग गई। पुलिस के मुताबिक ये बच्चा आफताब और मोमिना का था। उनकी दोनों बेटियां अपने भाई को खिला रही थीं।

DCP सेंट्रल आरएस गौतम का कहना है कि बच्चा चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस की आठ टीमें जांच में लगी थीं। इसके बाद क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को भी लगाया गया। इन सभी टीमों ने इलाके के 600 सीसीटीवी चेक किए। सीसीटीवी में महिलाएं बच्चा चुराकर जाती दिखीं। इसके बाद पुलिस ने कड़ी जोड़ी और दोनों महिलाओं राहत जहां और उसकी मां रोशन जहां को पकड़ लिया।

पुलिस ने किया जांच शुरू

फिलहाल पुलिस ने बच्चे को बरामद कर उसके माता-पिता को सौंप दिया है। पुलिस के सामने राहत जहां और उसकी मां रोशन जहां यही समझाती रहीं कि उन्हें बच्चा सड़क पर खेलते हुए मिला था। उसके साथ कोई नहीं दिखा। इसलिए उन्होंने बच्चे को ले लिया और सोचा कि कोई असली वारिस आएगा तो उसे दे देंगे। बच्चे को पाकर उसकी मां बेहद खुश है। वह पुलिस का शुक्रिया अदा कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: गर्मी के कारण अब गाजियाबाद में भी AC में ब्लास्ट, बिल्डिंग में लगी भीषण आग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox